मिर्जापुर सीजन 2 के खिलाफ जगराना ने किया मुकदमा, अदालत ने केस दर्ज कर थाने से रिपोर्ट की तलब

■ मिर्जापुर सीजन 2 में हिन्दू धर्म व समाज के प्रति परोसे गये अश्लीलता के खिलाफ फिल्म की पूरी टीम के खिलाफ मुकदमा

(आनन्द कुमार)

लखनऊ। देश में जिसके मन ने जो चाहा बोल दिया, जिसके मन में जो आया फिल्मों में परोस दिया, हर शब्द और फिल्मी रील के लिए नियम भी है कानून भी है। लेकिन वे अपना काम कैसे करते हैं ना कोई जान पाता है ना समझ पाता है। नेताओं के बिगड़े बोल के बाद अगर कहीं समाज को अपने गलत नजरिए से बदनाम करने की कोई कोशिश करते हैं तो उसमें फिल्मों के काम में लगे कुछ लोगों की भूमिका कम नहीं होती। ऐसे में वे लोग कहां सोते हैं, कहां रहते हैं जिनका काम फिल्मों में परोसे गए ऐसे गंदे व अश्लील शब्दों पर कैंची चलाने का होता है। अपने फिल्म को चमकाने के लिए पैसे का कमाने के लिए यह निर्माता निर्देशक एवं अभिनेता धर्म को भी अपना बाजार बनाते जा रहे हैं उनके परोसे गए सबसे किसकी भावनाएं आहत हो रही है इससे उनका कोई लेना देना नहीं है वेब सीरीज मिर्जापुर सीजन 2 को देखकर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कृष्ण सेना उत्तर प्रदेश भारत जनपद मऊ के मूल निवासी व अधिवक्ता शमशेर यादव जगराना लखनऊ के सीजीएम न्यायालय में फिल्म मिर्जापुर सीजन 2 वेब सीरिज के निर्माता निर्देशक फरहान अख्तर प्रोडक्शन हाउस एक्सेल इंटरटेनमेंट मुंबई, रितेश सिधवानी, गुरमीत सिंह निर्देशक मिर्जापुर सीजन दो, पंकज त्रिपाठी काल्पनिक नाम कालीन भैया, राजेश तैलंग काल्पनिक नाम रमाकांत पंडित, अली फजल, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुग्गल, ईशा तलवार काल्पनिक नाम माधुरी पुत्री सूर्यप्रताप यादवद्ध, मिहिर देसाई एवं अन्य समस्त कलाकार मिर्जापुर सीजन दो वेब सीरीज मुख्य प्रबंधक निदेशक अमेजॉन प्राइम वीडियो के विरुद्ध मुख्य दण्डाधिकारी के अदालत में वाद प्रस्तुत किया जिसमें अदालत ने मुकदमा दर्ज कर लखनऊ की थाना हजरतगंज से रिपोर्ट तलब किया है।
शमशेर यादव जगराना अदालत में दाखिल बेब फिल्म मिर्जापुर सीजन 2 के खिलाफ दाखिल अपने बाद में कहा है कि प्रार्थी वादी माननीय उच्च न्यायलय लखनऊ में अधिवक्ता सहित एक सामाजिक कार्यकर्ता है जो छात्र, किसान, महिला, गरीबी, अशिक्षा, भुखमरी सहित तमाम सामजिक बुराइयों के खिलाफ क़ानूनी दायरे में आवाज उठाता रहता है। जिसका निम्न वत कथन व निवेदन यह कि उपरोक्त विपक्षी गण ने प्रोडक्शन हाउस एक्सेल इंटरटेनमेंट मुंबई के बैनर तले उसके निर्माता निर्देशक, मुख्य कार्यकारी व्यवस्थापक व अभिनेता, अभिनेत्रियों द्वारा मिर्जापुर सीजन 2 वेब सीरीज के माध्यम से अपराधिक कृत्य करते हुए हिन्दू धर्मं, भारतीय संस्कृति को बदनाम कर हिन्दू धर्मावलम्बियों व मिर्जापुर सहित उत्तर प्रदेश बिहार के लोंगों का गलत छवि पेश कर आपराधिक कृत्य किया गया है।
जगराना ने कहा की फरहान अख्तर, रितेश सिधवानी गुरमीत सिंह पंकज त्रिपाठी, राजेश तैलंग,अली फजल, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुग्गल, मिहिर देसाई सहित तमाम अपराधिक लोगों द्वारा सामाजिक परिवार की आदर्श संरचना पिता पुत्र बहू के संबंधों में नापाक रिश्ते, नाजायज संबंधों को गलत तरीके से पैसा कमाने के उद्धेश्य से खुलेआम प्रयोग दिखाकर नितांत अपराधिक कृत्य किया गया है।

यह कि उक्त वेब सीरीज में नई नवेली दुल्हन पर ससुर द्वारा गंदी नियत दिखाया गया है तथा बहू से ससुर का अंतरंग संबंध दिखाते हुए यह साबित करने का प्रयास किया गया है कि मिर्जापुर सहित उत्तर प्रदेश बिहार में अक्सर बहुओं से ससुर का अवैध संबंध रहता है जो कि गलत तथा नितान्त आपराधिक कृत्य किया गया है।

यह कि उक्त वेब सीरीज में वेब सीरीज में दिखाया गया है कि उत्तर प्रदेश बिहार के लड़के हंसी मजाक में भी सामान्यतया एक दूसरे को मां बहन की गंदी गंदी गालियां देते रहते हैं।

यह के मिर्जापुर 2 वेब सीरीज में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की विधवा बेटी से गुंडा बदमाश से प्रेम प्रसंग दिखाकर जाति व धर्मों में लड़ाई कराने का कुचक्र कराया गया है जो नितांत गंभीर अपराधिक कृत्य है।
यह की उक्त वेब सीरीज में ब्राह्मण ससुर द्वारा अपने बहू के ऊपर गंदी नियत वह अंतरंग संबंध को प्रदर्शित कर सनातन धर्म के संवाहक शिक्षा व संस्कार की पृष्ठभूमि रचने वाले ब्राह्मण समुदाय के मान सम्मान को धूल धुशरित करते हुए सामाजिक मान्यता को समाप्त किए जाने का षड़यंत्र रचा गया है जो नितांत एक गंभीर अपराधिक कृत्य है।
यह की मिर्जापुर सीजन 2 में बढ़ा चढ़ा कर मिर्जापुर क्षेत्र सहित उत्तर प्रदेश बिहार के भोजपुरी भाषी क्षेत्र को अत्यंत अपराधिक क्षेत्र के रूप में प्रदर्शित कर यहां बाहरी कारपोरेट व्यवसाई टूरिस्ट के अंदर भय पैदा करने का आशय कपटपूर्वक षड़यंत्र किया गया है जिसको लेकर मिर्जापुर के सांसद श्रीमती अनुप्रिया पटेल सहित तमाम सभ्रांत लोगों ने आपत्ति व रोष दर्ज करायी है।
यह की गद्दी के लिए कालीन भैया और मुन्ना पंडित में बहुत वीभत्स भिड़ंत भद्दी भद्दी गालियों समेत दिखाया गया है तथा गुड्डू पंडित और शरद शुक्ला में बदले की आग को लेकर जिस तरह से मिर्जापुर सहित उत्तर प्रदेश बिहार के भोजपुरी भाषी क्षेत्र में गुंडाराजए आतंकवाद और दहशत का माहौल दिखाया गया है जिससे सुदूर क्षेत्रों में नितांत भयावह स्थिति पैदा करने का प्रयास किया गया है जिससे मिर्जापुर सहित उत्तर प्रदेश बिहार के भोजपुरी भाषी क्षेत्र तथा ब्राह्मण परिवारों से देश, प्रदेश में लोग गलत छवि प्रदर्शित किए जाने से नौकरी सहित आवास आदि देने से मना कर रहे हैं।
यह की मिर्जापुर सीजन 2 इस कदर अपराधिक कृत्य से भरा हुआ है कि धब्बा उपन्यास के लेखक उपन्यासकार सुरेंद्र मोहन पाठक की छवि धूमिल किए जाने को स्वीकार करते हुए निर्देशक द्वारा उपन्यास कार सुरेंद्र मोहन पाठक से सार्वजनिक रूप से माफी मांग कर उक्त संबंधित दृश्य को हटाने का काम किया है, परन्तु अन्य आपतिजनक दृश्य व संवाद को न हटाकर आपराधिक कृत्य किया गया है।
यह की उक्त वेब सीरीज में किसी विदेशी ताकत मुस्लिम आक्रांता आतंकवादी संगठन द्वारा पैसा लगाने की आशंका है क्योंकि उक्त वेब सीरीज में पूर्ण रूप से हिंदू धर्म, हिंदू धर्म परिवार, हिंदू धर्म की विधवाओं को विद्रूप रूप से पेश कर महिला सम्मान को अपमानित करते हुए धार्मिक मान्यताए बदनाम करने का आपराधिक षड़यंत्र किया गया है जो एक गंभीर अपराध है।
यह की उक्त वेब सीरीज में किसी आतंकवादी संगठन, आक्रांताए धन निवेश करने वाले की मंशा, भारतीय परिवार एशिक्षा संस्कार, हिन्दू धर्म को बदनाम करने के लिए हवाला के माध्यम से धन निवेश किया गया है तथा उक्त वेब सीरीज में हिंदू धर्म की विधवाओं के गेट अप में वेश्याओं को पेश किया गया है जो तुरंत कपड़े फेंक कर अश्लील नृत्य करने लगती हैं। जो की निर्माताए निर्देशकए निवेशक सहित अन्य लोंगों द्वारा हिन्दू धर्मं सहित विधवाओंए महिलाओं के मान दृ सम्मान गौरव के साथ खिलवाड़ कर गलत तरीके से उसे प्रदर्शित कर धन कमाया जा रहा है जो नितांत गलत वह एक अपराधिक कृत्य है।
यह की उक्त वेब सीरीज प्रार्थी बी ब्लॉक दारुल सफा विधायक निवास थाना हजरतगंज क्षेत्र में दिखाए जिसे देखकर प्रार्थी की धार्मिक, पारिवारिक, सामाजिक, देशप्रेम की आस्था व स्थानीय आस्था आहत हुई। इस मामले में अदालत ने मिर्जापुर सीजन 2 पर मुकदमा कोर्ट ने प्रकिर्ण वाद दर्ज कर 21 नवंबर तक थाने से रिपोर्ट तलब की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IPL-2020 UPDATE NEWS

कौन बनेगा IPL-2020 का किंग ?