निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन कर किया गया बच्चों का इलाज

आजमगढ़। बिलरियागंज में नवजात शिशु एवं बच्चो के इलाज के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन गुप्ता हॉस्पिटल चाइल्ड केयर सेंटर आजमगढ़ द्वारा आयोजित किया गया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ नवजात शिशु एव बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर रोहित गुप्ता एवं कार्यक्रम के आयोजक रत्नेश्वर गौतम द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। शिविर में आस–पास के गांवों के लगभग सौ बच्चों को उनके माँ के द्वारा विभिन्न बिमारियों के बाबत डॉक्टर से इलाज हेतु दिखाया गया। डॉक्टर द्वारा बच्चों से जुड़ी बिमारियों के बारे उनके अभिभावक को बताया गया तथा बच्चों को देखभाल के बारे में डॉ० गुप्ता द्वारा विस्तार से उनके माँओं को समझाया गया तथा कहा गया की इसी प्रकार आगे भविष्य में भी ग्रामीण और गरीब जनता के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। 
इस अवसर पर डॉ० रोहित गुप्ता नें बताया कि वह इस प्रकार की संस्थाओं के लिए हमेशा तत्पर रहेगें तथा बच्चों के इलाज में जहां भी जरूरत पड़ेगी वह सदैव तत्पर रहेगें। संस्था के निदेशक डॉ० रत्नेश्वर गौतम नें बताया कि बच्चों अपनी तकलीफ के बारे में बता नहीं सकते इसलिए उनकी देखभाल विशेष तरिके से की जानी चाहिए। उनको बराबर ख्याल रखा जाना चाहिए खासकर ठण्ड के मौसम में। शिविर में अपने बिमार बच्चे के साथ आयी एक माँ ने बताया कि हम लोगों को बच्चे के बिमारी के बारे में उनके देखभाल कैसी की जाती है । शिविर में आये बच्चो को देखा गया और निशुल्क दवा वितरण किया गया । कैम्प के आयोजन में रत्नेश्वर गौतम, श्रवण कुमार  आदि के साथ गुप्ता हॉस्पिटल के स्टाफ एवं नर्सों का विशेष सहयोग रहा।
इस अवसर पर आस–पास गाँवों से अपने बच्चों के साथ आयी तमाम मॉओं और उनके अभिभावक के साथ गाँव के हबिबुल्लाह‚ उस्मान‚ जगरनाथ‚ सुरजी देवी‚ कान्ती‚ उर्मिला तथा बिलरियागंज के गणमान्य नागरिक के साथ मीडिया बन्धु उपस्थित उपस्थिति रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IPL-2020 UPDATE NEWS

कौन बनेगा IPL-2020 का किंग ?