चर्चा में

नपा चुनाव में सपा प्रत्याशी ने जारी किया अपना घोषणा पत्र कहा कि पालिका की तरफ से 12 हजार का शौचालय अनुदान

मऊ। समाजवादी पार्टी से मऊ नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अरशद जमाल ने सोमवार को अपने आवास मस्कन पर एक प्रेस कान्फ्रेंस कर अपना चुनावी घोषणा-पत्र जारी किया। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेताओं में जिलाध्यक्ष-धर्मप्रकाश यादव, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य-अल्ताफ अंसारी, विधान परिषद सदस्य-रामजतन राजभर, पूर्व जिलाध्यक्ष-शैलेन्द्र यादव साधू, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य-रामहरि चौहान व नन्हकू राजभर आदि उपस्थित रहे।
प्रेस कांफ्रेंस में श्री जमाल ने कहा कि मैं नगर के समुचित विकास के लिये समर्पित हूँ। उन्होंने बताया कि शौचालय बनाने के लिये अभी तक केन्द्र सरकार से 4000 रूपये, प्रदेश सरकार से 4000 रूपये मिलता रहा है। उन्होंने घोषणा करते हुये कहा कि अब इस मद में नगर पालिका भी इस मद में 12 हजार रुपये देगी। इस प्रकार शौचालय बनवाले के लिये लाभांवितों को अब 20 हजार रुपये की बड़ी रकम उपलब्ध करायी जायेगी।
बुनकरों के बारे में पूछे गये प्रश्न का उत्तर देते हुये अरशद जमाल ने कहा कि बुनकरों के लिये बनाये गये पासबुक पर अलग से कनेक्शन लेने के लिये प्रदेश सरकार के एलान के विरुद्ध हम रोड से कोर्ट तक लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि बुनकर अत्यन्त गरीब है जो गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने पर मजबूर है। इस लिये मेरी यह मांग है कि समाजवादी पार्टी की सरकार द्वारा बुनकरों को प्रदत्त पासबुक को ही गरीबी रेखा से नीचे जीवन जीने का सर्टिफिकेट मानकर इसी पासबुक पर अन्य गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों को दी जाने वाली सभी सुविधायें बुनकरों को भी उपलब्ध करायी जायें।
उन्होंने सईदी रोड के बारे में बताते हुये कहा कि इस मद में रकम उपलब्ध है। कुछ तकनीकी दिक्कत के चलते काम में विलम्ब हुआ पर चुनाव बाद तुरन्त सईदी रोड के चैड़ीकरण का काम आरम्भ किया जायेगा।
सलाटर हाउस के बारे में बताते हुये उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार ने गरीब जनता का जीना मुश्किल कर दिया है। इसके लिये हाई कोर्ट में हमारी लड़ाई जारी है। कोर्ट ने इस सम्बन्ध में योगी सरकार को फटकार भी लगायी है। कहा कि सरकार से आधुनिक सलाटर हाउस बनाने की मात्र अनुमति चाहते हैं और चुनाव जीतने के बाद हम स्वयं नगर पालिका स्तर से इसका प्रबन्ध करलेंगे।
उन्होंने योगी आदित्यनाथ के बारे में पूछे गये एक प्रश्न का उत्तर देते हुये कहा कि योगी जी हमारे भी मुख्यमंत्री हैं। जब कोई सरकार बनती है तो उसका मुख्यमंत्री सिर्फ उस पार्टी विशेष का मुख्यमंत्री नहीं होता बल्कि वह पूरे प्रदेश का प्रतिनिधित्व करता है। श्री जमाल ने कहा कि मैं यह भी कहता हूँ कि मोदी जी की कार्यप्रणाली अच्छी नहीं है लेकिन उनके द्वारा भारत को साफ सुथरा बनाने के उद्देश्य में मैं भी उनके साथ खड़ा हूँ क्यों कि वह पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने सफाई को अपने एजेण्डे में शामिल किया है और इस लिये भी कि इस्लाम ने सफाई को ईमान का आधा हिस्सा बताया है।
श्री जमाल ने कहा कि चुनाव में एक व्यक्ति यदि 700 वोट पाकर सफलता पाता है तो दूसरा 699 पर हार जाता है। ऐसे में जीतने वाले को सम्मान मिलता है जबकि हारने वाला वांछित सम्मान से वंचित रह जाता है। हम इस बार चुनाव हारने वाले सभी वार्डों के निकटतम प्रतिद्वन्द्वी को नगर पालिका परिषद में पूरा सम्मान दिलायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420