खेल-खिलाड़ी

कद नाटा मगर इरादा बड़ा

अमिला। कद नाटा हो और इरादा बड़ा तो कोई काम मुश्किल नहीं है। इसी काम को आसान किया है अमिला कस्बे में बौने कद से मशहूर अजय कुमार ने। क़स्बा निवासी अजय कुमार पुत्र स्व0 दुक्खिलाल जिनकी लम्बाई ही महज 3 फिट 11 इंच और उम्र 35 वर्ष है। गाजीपुर की जमानिया की रहने बाली 04 फूट 2इंच की अनिता गुप्ता से बिना दहेज का विवाह कर एक मिसाल कायम किया है। दहेज साथ ही रहित शादी कर समाज को आइना दिखाया।

कद छोटे होने के कारण विवाह योग्य लड़की न मिलना अजय के लिए किसी दास्तान ए दर्द से कम नहीं था। जबकि वह पहले ही कह चुका था कि मैं बिना दहेज की शादी करुंगा। लेकिन उसका छोटा कद उसके लिए हम सफर मिलने में हर वक्त बाधा बन खड़ी रहती थी।

मऊ में प्रसिद्ध आँख के चिकित्सक पवन कुमार मद्धेशिया के अस्पताल में अजय कुमार अभिन्न सहयोगी है। आपको बता दें कि इस (जोड़ी) की मुलाकात अस्पताल में ही परिजन के उपचार के दौरान हुआ था। इनकी आँँखें दो से चार हुई और मोहब्बत परवान चढ़ा जो आज दोनों पूरे हिन्दू रिति रिवाज के साथ वैवाहिक बंधन में बंध कर हमसफर के रुप में एक दूजे के हो लिए। खास बात यह है कि इस शादी का पूरा खर्च लड़के ने एक हजार लोगों के अच्छे भोजन सहित लड़की के घर से ले कर उनके परिवार के रहने तथा लड़की को दिए जाने वाले उपहार का खर्च स्वयं दूल्हे ने ही उठाया। परिवार सहित दूरदराज आए लोगों ने इस शादी मे शामिल होकर स्नेह आशीर्वाद दिया और जिसमें मद्धेशिया परिवार का पुरा सहयोग रहा। इस समारोह में लोग खूब थिरके जमकर मनायी खुशियां।
इस अवसर पर बृजेश कुमार गुप्त, विद्यासागर, अवधेश, आशीष कुमार, दुर्गेश, दुल्लीचंद, विधिचन्द, संतोष, अजयकुमार, छेदीलाल, सरोज गुप्त, हीरामणि, सुमनगुप्त आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420