दिलचस्प रहा यूपी व बिहार के बीच खेला गया मऊ में फाइनल मैच

मऊ। डा. भीमराव अम्बेडकर स्टेडियम में 8वीं फेडरेशन कप महिला पुरूष साफ्टबाल क्रिकेट चैम्पियनशिप 2021-22 के रविवार को तीसरे व आखरी दिन महिला वर्ग का पहला सेमी फाइनल मुकाबला बुन्देलखण्ड और उत्तर प्रदेश के बीच खेला गया। मैच में टास जीतकर बुन्देलखण्ड पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित 10 ओवर में 8 विकेट के नुकसान 67 रन बनाये जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम मात्र 55 रन ही बना सकी ये मैच बुन्देलखण्ड ने 12 रनो से जीत कर फाइनल में प्रवेश किया।
महिला वर्ग का दुसरा सेमी फाइनल मुकाबला बिहार और राजस्थान के बीच खेला गया। मैच में टास जीतकर बिहार पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान 121 रन बनाये जवाब में राजस्थान की टीम पूरी मात्र 38 रन ही बना सकी यह मैच बिहार ने 83 रनो से जीत कर फाइनल में प्रवेश किया। आगे महिला वर्ग का फाइनल मुकाबला बिहार व बुन्देलखण्ड के बीज खेला गया। मैच में टास जीतकर बिहार पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान 84 रन बनाये जवाब में बुन्देलखण्ड की टीम पूरी मात्र 74 रन ही बना सकी ये मैच बिहार ने 10 रनो से जीत कर 8 वीं फेडरेशन कप महिला साफ्टबाल क्रिकेट चैम्पियनशिप 2021.22 का खिताब अपने नाम किया प्रितीप्रिया को वोमेन आफॅ द सिरीज से नवाजा गया।
प्रतियोगिता में पुरूष वर्ग का पहला सेमी फाइनल मुकाबला बिहार और जम्मु काश्मीर के बीच खेला गया। मैच में टास जीतकर बिहार पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित 10 ओवर में 2 विकेट के नुकसान 135 रन बनाये जवाब में जम्मु काश्मीर की पूरी टीम मात्र 37 रन ही बना सकी ये मैच बिहार ने 98 रनो से जीत कर फाइनल में प्रवेश किया।
पुरूष वर्ग का दुसरा सेमी फाइनल मुकाबला उत्तर प्रदेश शारदा नारायन क्रिकेट एकेडमी और पूर्वांचल के बीच खेला गया। मैच में टास जीतकर उत्तर प्रदेश शारदा नारायन क्रिकेट एकेडमी पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित 10 ओवर में 7 विकेट के नुकसान 125 रन बनाये जवाब में पूर्वांचल की टीम मात्र 78 रन ही बना सकी ये मैच उत्तर प्रदेश शारदा नारायन क्रिकेट एकेडमी ने 47 रनो से जीत कर फाइनल में प्रवेश किया।
अन्त में पुरूष वर्ग का फाइनल मुकाबला बिहार व उत्तर प्रदेश शारदा नारायन क्रिकेट एकेडमी के बीज खेला गया । मैच में टास जीतकर बिहार पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान 100 रन बनाये जवाब में उत्तर प्रदेश शारदा नारायन क्रिकेट एकेडमी की टीम ने मात्र 9.3 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर 8 वीं फेडरेशन कप पुरूष साफ्टबाल क्रिकेट चैम्पियनशिप 2021.22 का खिताब अपने नाम किया।
इस प्रकार आज डा. भीमराव अम्बेडकर स्टेडियम में 8वीं फेडरेशन कप महिला पुरूष साफ्टबाल क्रिकेट चैम्पियनशिप 2021.22 का समापन हुआ। महिला व पुरूष दोनो के विजेता व उपविजेता टीमों को जनपद के पुलिस अधिक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, उपक्रीडाधिकारी मुकेश सबरवाल, इण्डियन साफ्टबाल क्रिकेट फेडरेशन के उपाध्यक्ष एवं आयोजक समीति के अध्यक्ष डा. संजय सिंह, डा. सुजीत सिंह ने ट्राफी भेंट किये। इस अवसर पर जनपद के पुलिस अधिक्षक घुले सुशील चन्द्रभान ने जनपद में इस प्रकार के प्रतियोगीता के आयोजन के लिए आयोजन समीति के अध्यक्ष डा. संजय सिंह व साबिर खान की भूरी भूरी प्रंशसा किये व कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से समाज में खेल के प्रति जागृति आएगी। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों के खिलाडियों को साधुवाद दिया। आगे डा. संजय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि खेल के दौरान हार जीत होती है, जिसमें एक टीम ही विजय रहती है और हारने वालों को भी जीत का प्रयास जारी रखना चाहिए।समापन समारोह के प्रारंभ में सभी अतिथियों का पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया। समारोह में प्रभारी निरीक्षक डी.के. श्रीवास्तव, नगर पालिका चेयरमैन तैयब पालकी, डा. एकिका सिंह, डा. मधुलिका सिंह, डा. राहुल कुमार, डा. रूपेश के. सिंह,एडवोकेट सुनील सिंह, अजीत सिंह,जम्मु काश्मीन के सचिव शेख मोहम्मद सफी, आसिफ, सौरभ ,रामा चैहान, शिवकुमार सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IPL-2020 UPDATE NEWS

कौन बनेगा IPL-2020 का किंग ?