पठन/पाठन

UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग में नौकरियां, आवेदन प्रक्रिया शुरू

UPSC Vacancy 2020: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए UPSC सुनहरा मौका लेकर आया है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC Vacancy 2020) ने कई पदों के लिए वैकेंसिया निकाली हें, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वो जल्द से जल्द आवेदन कर दें। बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 27 सितंबर 2020 से शुरू हो गई है । ये न्यूक्तियां , सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट, असिस्टेंट इंजीनियर, फोरमेन सहित कई अन्य पदों पर की जा रही हैं। आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन (Notification)को ध्यान से पढ़ें उसके बाद ही आवेदन करें। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 15 अक्टूबर से पहले आवेदन कर दें।

नोट- सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले घर बैठे सरकारी रिजल्ट अपडेट वेबसाइट https://www.sarkariresultupdate.com/पर नौकरी की तैयारी कर सकते है।

शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन के लिए इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है। साथ ही अलग-अलग पदों के अनुसार अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए आगे दी गई नोटिफिकेशन देखें।

महत्वपूर्ण तिथि
आवेदन करने की तिथि 27 सितंबर, 2020 से 15 अक्टूबर, 2020 तक निर्धारित की गई है।

पदों का विवरण
असिस्टेंट इंजीनियर, फोरमेन, सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट और स्पेशलिस्ट ग्रेड समेत कई अन्य पद – 42 रिक्त पद

आवेदन प्रक्रिया
इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पढ़ें।

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर पुरुष उम्मीदवारों के लिए – 25 रुपये और अन्य किसी वर्ग के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें।
ऑफिशियल वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें।
अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373