‘मैन ऑफ द मुवमेंट’ को टिकट मिलने पर बधाइयाँ!

@ अरविंद सिंह…

आजमगढ़। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने आजमगढ़ सदर से जिस साधारण से व्यक्ति को टिकट दिया, वह किसी राजनीतिक विरासत से नहीं आता है और नहीं किसी आर्थिक समृद्धि वाले पीढ़ी से आता है. बल्कि साधारण और मध्यमवर्गीय परिवार से आता है. लेकिन आजमगढ़ की सियासत को पिछले तीन-चार बरस में जिसने सबसे अधिक प्रभावित किया वह Praveen Singh , एक साधारण नौजवान है, जिसकी असाधारण सोच और राजनीतिक समझ ने उसे आजमगढ़ का ‘मैन ऑफ द मुवमेंट’ बना दिया. किसी भी घटना पर पीड़ित के आंसू पोछने उसके पास पहुंच जाना, इंसाफ के लिए आवाज़ उठाना, कहीं भी धरना, आंदोलन और न्याय की लड़ाई शुरू कर देने वाले इस man of the movement को कांग्रेस ने अपना आजमगढ़ सदर से विधान सभा-2022 का प्रत्याशी बना दिया.
यह हमारे समय में साधारण परिवेश और निर्धन वर्ग से आने वाले व्यक्ति के लिए भी एक उम्मीद बंधाती है. चुनाव में हार और जीत तो दूसरी बात है लेकिन प्रवीण ने पहली लड़ाई तो उसी दिन जीत लिया था, जिस दिन वे कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बने थे। बधाइयाँ हो भाई प्रवीण!!

प्रदीप श्रीवास्तव लिखते हैं कि, आश्चर्य की बात है अरविंद जी एक पत्रकार हो कर आप एक उम्मीदवार की इस तरह प्रशंसा कर रहे हैं। इससे लगता है कुछ तो प्रतिभा होगी प्रवीन सिंह में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Mau Tv