हिंदी दिवस पर रोटरी क्लब प्राइड ने 09 शिक्षकों को किया सम्मानित

मऊ। “हिंदी भारत की संस्कृति की आत्मा है भारत के विकास में हिंदी का योगदान अति महत्वपूर्ण है विकसित भारत को देखने के लिए हमें हिंदी के महत्व को समझना होगा वह उसे सम्मान देना होगा यह हमारे राष्ट्र की असल अभिव्यक्ति का सरलतम स्रोत है” यह उदगार रोटरी क्लब प्राइड मऊ वह सनबीम स्कूल मऊ के सहयोग से हिंदी दिवस के अवसर पर आयोजित “राष्ट्र निर्माता पुरस्कार” कार्यक्रम में वहां के सभागार में डीसीएसके पीजी कॉलेज मऊ के प्रोफेसर डॉ सर्वेश पांडेय ने मुख्य अतिथि के रुप में सभी को संबोधित करते करते हुए कहा। कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। उसके बाद सनबीम स्कूल के छात्रों द्वारा “अभिमान से मनुष्य का पतन होता है ” शीर्षक पर लघु नाटक का बहुत ही सुंदर मंचन किया गया। नवनिर्मित रोटरी क्लब प्राइड मऊ द्वारा 10 शिक्षकों को अंग वस्त्र व प्रशस्ति पत्र देकर उनके द्वारा शिक्षा के प्रति समर्पण को देखते हुए सम्मानित किया गया जिसमें अमृत पब्लिक स्कूल के ऋषि यादव व श्रीमती रीना सिंह, चंद्रा पब्लिक स्कूल के प्रहलाद प्रसाद गुप्ता व श्रीमती सुमन गुप्ता, लिटिल फ्लावर चिल्ड्रन स्कूल के श्रीमती सबीहा आश्मीन व श्रीमती सुषमा सिंह, सनबीम स्कूल के श्रीमती सुशीला पांडेय व कमलेश कुमार, पीकेएस स्कूल चिरैयाकोट की श्रीमती रीता सिंह रही।

अतिथियों का स्वागत सनबीम स्कूल के डायरेक्टर राकेश गर्ग ने करते हुए कहा की सनबीम स्कूल में छात्रों को शिक्षा के साथ नैतिक मूल्यों पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है, शिक्षा के साथ-साथ छात्रों में अनुशासन का भी होना अति आवश्यक है। इसके बाद रोटरी क्लब प्राइड मऊ के अध्यक्ष रोटेरियन सुशील अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि यद्यपि इस क्लब की का गठन इसी माह में हुआ है परंतु इसके सभी सदस्य बहुत ही सक्रिय है वे पहले से सामाजिक कार्य करते आ रहे हैं, उन्होंने बच्चों व शिक्षकों से आग्रह किया कि जहां भी वे रहते हैं उसके आस-पास यदि कोई अशिक्षित बच्चा है तो उसे शिक्षित करने का प्रयास करें , उन्होंने संकल्प लिया कि रोटरी क्लब प्राइड मऊ हर वर्ष अधिक से अधिक बच्चों को स्कूल भेजकर उन्हें शिक्षित करने का प्रयास करेगा।

कार्यक्रम के अंत में सनबीम स्कूल के प्रिंसिपल मेहनाज अली हैदर खान ने सभी अतिथियों का धन्यवाद देते हुए बताया कि कार्यक्रम में बच्चों के साथ साथ वहां के शिक्षक व स्टाफ जो कि कभी भी मंच पर सामने नहीं आते हैं वह सभी बहुत मेहनत के साथ कार्य करते है, हमें उनके सहयोग को भूलना नहीं चाहिए शिक्षकों को सम्मान करना बड़े गर्व की बात है क्योंकि वह सिर्फ शिक्षक ही नहीं वह एक अच्छे राष्ट्र निर्माण भी करते हैं।

इस अवसर पर अमृत पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर बीडी सिंह, चंद्रा पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर विजय बहादुर पाल, लिटिल फ्लावर स्कूल के डायरेक्टर मुरली यादव के साथ-साथ रोटेरियन जितेंद्र राखोलिया, रो. आलोक खंडेलवाल, रो. विनोद वर्मा, रो. कृष्ण खंडेलवाल रो. रत्नेश सिन्हा, रो. सौरभ मद्धेशिया, रो. लाल बहादुर जायसवाल, रो. विजय अग्रवाल, रो. आशीष अग्रवाल, आदि उपस्थित थे। पूरे कार्यक्रम में सनबीम स्कूल के सभी लोगों का भरपूर सहयोग क्लब को प्राप्त हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Mau Tv