मऊ के शुभम सिंह बने चार्टर्ड एकाउटेंट, परिवार में खुशी

( आनन्द कुमार )

मऊ। मन में सपनों की दुनिया लिए जब कोई कोई युवा सबसे कठिन और मेहनत की पढ़ाई की बदौलत अपनी मंजिल तय करता है और तमाम दुश्वारियों व परेशानियों को नजर अंदाज कर उस मुकाम को पा लेता है तो, खुशियों का आलम उसके आंगन में क्या होगा इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।
मऊनाथ भंजन नगर के चन्द्रभानपुर नई बस्ती निवासी कृषि विभाग से सेवा निवृत्त वाहन चालक आनन्द सिंह व उनकी गृहणी धर्मपत्नी श्रीमती लक्ष्मी सिंह के घर कल से ही हर्ष का माहौल है। उनके छोटे बेटे शुभम सिंह ने चार्टर्ड एकाउंटेंट की फाइनल परीक्षा पास कर परिवार सहित जनपद का नाम रोशन किया है। शुभम सिंह हाईस्कूल व इंटरमीडिएट नगर के डी0ए0वी0 इंटर कालेज मऊ से तथा
स्नातक (बी0काम0) टी0डी0कालेज बलिया से करने के बाद सी0ए0 के लिए कोलकत्ता जा कर पंजीकरण कराये। जिसके बाद क्रमशः CPT उसके बाद IPCC दोनो ग्रुप के एग्जाम पास कर 3 वर्ष का आर्टिकलशिप पूरी कर फाइनल का एग्जाम दिया जिसका रिजल्ट
दिनांक 13 सितम्बर 2021 को आया और वे चार्टर्ड एकाउंटेंट बनकर अपने कठिन मेहनत की बदौलत अपने सपनों को साकार कर परिजनों को खुशी की सौगात दी है। शुभम अपने आदर्श के रूप में अपने परिजन, बड़े भाई व गुरुजनों को बताया तथा कहा कि दोस्तों का प्रेम भी उन्हें समय-समय पर ताकत देता रहा। उन्होंने कहा कि सीए या अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे युवा किसी भी प्रकार की प्रतियोगी परीक्षा से डरे नहीं, वे पढ़ाई व तैयारी को मेहनत व ईमानदारी से करें उन्हें सफलता से कोई रोक नहीं पाएगा। अगर पहले व दूसरे प्रयास में लक्ष्य नहीं मिलता है तो हार कतई न मानें नये प्रयास में दृढ़ इच्छाशक्ति की बदौलत लगे मंजिल जरूर मिलेगी।
शुभम के बड़े भाई मनीष प्रताप सिंह लेखपाल हैं और वर्तमान में जिलाधिकारी मऊ के पीआरओ हैं।
शुभम के इस सफलता पर मनीष कुशवाहा वरिष्ठ कोषाधिकारी, सत्येंद्र यादव सब रजिस्टार घोसी, संजय विश्वाल DFO, राजेश सिंह CDPO, पीओ डूडा रजनीश सिंह, CA अंशुमान सिंह, डॉ. एस0के0 पाण्डेय, प्रशांत सिंह, अधिवक्ता निलेश राय, मो. दाउद, मंगलेश सिंह आदि ने बधाई दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Mau Tv