औद्योगिक क्षेत्र की व्यवस्था संभालेगा नगर पालिका परिषद मऊ

मऊ। यूपीसीडा द्वारा स्थापित औद्योगिक क्षेत्र ताजोपुर का अनुरक्षण संबंधित सभी कार्यों के साथ ही नाली, सड़क, खड़ंजा, बिजली पेयजल की व्यवस्था शीघ्र ही नगर पालिका परिषद मऊ संभालेगा। उक्त कार्यों के लिए खर्च के मद में आने वाली रकम के बदले मेंटेनेंस शुल्क भी नगर पालिका परिषद ही उद्यमियों से वसूल करेगा। उक्त बात की जानकारी देते हुए अधिशासी अधिकारी नगर पालिका दिनेश कुमार व क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीसीडा गोरखपुर केएन श्रीवास्तव ने बताया कि इस कदम का निर्णय जून 2021 में ही शासन द्वारा ले लिया गया था। लेकिन अभी तक नगर पालिका परिषद द्वारा औद्योगिक क्षेत्र ताजोपुर को अपने में अधिग्रहण नहीं लिया गया था।
इसके बाबत गुरुवार को क्षेत्रीय प्रबंधक के एन श्रीवास्तव के नेतृत्व में फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्री एण्ड ट्रेड अध्यक्ष संजय सिंह, महामंत्री अनमोल राय, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद कुमार पांडेय व राजीव सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल दल नगरपालिका कार्यालय पहुंचकर अधिशासी अधिकारी व चेयरमैन से इसके बाबत शासन की पत्र प्रस्तुत करते हुए शीघ्र ही टेकओवर करने का आग्रह किया गया।
जिसके तहत अधिशासी अधिकारी द्वारा शीघ्र ही व्यवस्था संभालने व आधिकारिक रूप से आवश्यक कार्यवाही पूरी करने का आश्वासन दिया गया। गौरतलब हो कि गत दिनों जिला उद्योग बंधु की बैठक में अध्यक्षता कर रहे मुख्य विकास अधिकारी राम सिंह वर्मा द्वारा भी इसके बाबत अधिशासी अधिकारी को औद्योगिक क्षेत्र ताजोपुर को नगर पालिका में समाहित करने के शासन की मंशा अनुसार कड़े निर्देश दिए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Mau Tv