अपना जिला

शादी के स्टेज पर दूल्हे की नौटंकी, आशिक भी हूं, कातिल भी हूं, सबके दिलों में शामिल भी हूं

मऊ। जनपद के कोपागंज नगर पंचायत में शादी समारोह में उस समय अफरा तफरी मच गई जब दूल्हे के हरकत से बारातियों और घरातियों के होश उड़ गए। दूल्हे की इस पागलपन टाइप की नौटंकी पर दुल्हन और परिजनों ने शादी से इंकार कर दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जब अपने तेवर दिखाए तो दूल्हे के होश ठिकाने आने में देर नहीं लगी। फिर क्या था पुलिस ने दूल्हे उसके भाई और बहनोई को तत्काल हिरासत में ले लिया।
आजमगढ जनपद के फूलपुर भटनी पारा से कोपागंज के दोस्तपुरा मोहल्ले में बहादुर सोनकर की लड़की की शादी थी, बारात आजमगढ़ से आया था। बारात आने के बाद लड़की पक्ष ने बारातियों के आवभगत में लगे थे। वधू पक्ष के लोग वर पक्ष के खातिरदारी में लगे थे। समय से वास्ता और खाना चालू हो गया था। बहुत से मेहमान आ और जा रहे थे।13-03-2023 की रात्रि करीब दस बजे जयमाल का कार्यक्रम हो रहा था। जय माल लेकर स्टेज पर जब दुल्हन अपनी सहेलियों और परिजनों के साथ आई तो अचानक दूल्हा चिढ़ गया और स्टेज पर से उतर गया। लड़की पक्ष वालों ने समझा कि दूल्हा किसी बात से नाराज है। इसलिए उसे मनाने मे जूट गये। लगभग दो घंटे मान मनौव्वल चला लेकिन दूल्हा समझने को तैयार न था। धीरे धीरे शादी समारोह मे हंगामा शुरु होने लगा। लोग दूल्हे के इस कृत्य पर तरह तरह का आरोप प्रत्यारोप लगाने लगे। शादी समारोह में आए कुछ लोगों ने दूल्हे को दिमाग का हल्का बता दिया। जिसके बाद घराती-बराती कुछ समय तक आमने-सामने आ गए। इसी बीच आव न देखा न ताव, दूल्हा अचानक फिर से जय माल स्टेज पर चढ़ गया और अजीब हरकत करते हुए वहां पर मौजूद सभी लोगों को धमकाने लगा। तब तक पुलिस भी विवाह के प्रांगण में आ चुकी थी। पुलिस का नाम सुनते और देखते ही दूल्हा का पारा और बढ़ गया, दूल्हे ने कहा कि पुलिस बुलाओ या थाना कुछ बिगड़ने वाला नहीं है। मौके पर पहुंची ने भी दूल्हे को समझाना चाहा। लेकिन दूल्हे ने पुलिस समेत घराती बराती के सामने अजीब हरकत करते हुए अनाप-शनाप बोलते हुए धमकाने लगा। दूल्हा कहने लगा हमें कानून और पुलिस थाना मत समझाना, कानून भी आ जाए या इंस्पेक्टर मेरा कोई बांका भी नहीं कर सकता। उसने धमकी भरे लहजे में कहा मरते दम तक लड़की लेकर जाऊंगा। उस लड़की को मांग भरा कर ले जाऊंगा। आशिक भी हूं मैं कातिल भी हूं, सबके दिलों में शामिल भी हूं। वादों से मैं मुकरता नहीं, मरने से मैं डरता नहीं। फिर क्या इस हरकत पर लड़की, परिजन, पड़ोसी सभी किसी भी कीमत पर इस शादी के पक्ष में नहीं थे।
पुलिस ने दूल्हे और उसके भाई और लड़की के भाई को हिरासत में लिया है। मामले में बातचीत चल रहा है। उधर लड़की वालों ने बड़े शान शौकत से अपनी सामर्थ्य अनुसार विवाह में खर्च किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420