सरिता त्रिपाठी ‘हिन्दी सेवी सम्मान -2023’ से सम्मानित

लखनऊ। विश्व हिन्दी दिवस पर संपूर्ण देश से चुनिंदा 551 हिन्दी सेवियों को दि ग्राम टुडे प्रकाशन समूह और ई पत्रिका अनिल अभिव्यक्ति की ओर से संयुक्त रुप से आन लाइन ‘हिन्दी सेवी सम्मान -2023’ से सम्मानित किया गया।
इस संबंध में जारी एक संयुक्त बयान में संपादक द्वय शिवेश्वर दत्त पाण्डेय और डॉ.अनिल शर्मा ‘अनिल’ ने कहा कि हिन्दी सेवी सम्मान उन लोगों को दिया गया है जिनका कार्य हिन्दी को आगे बढ़ाने में सहायक है। हिन्दी भाषा को समृद्ध करने,उसका प्रचार प्रसार करने, विभिन्न आयोजन करने और नवोदित हिन्दी लेखकों को प्रोत्साहन करने के उद्देश्य से यह सम्मान प्रदान किए गए हैं। सम्मानित होने वाले हिन्दी सेवियों में कुलपति, प्रोफेसर, चिकित्सक, वैज्ञानिक, लेखक, संपादक और हर आयु वर्ग के हिन्दी सेवी शामिल हैं। उन्होंने देशवासियों से विश्व हिन्दी दिवस पर हिन्दी के संवर्धन और प्रचार प्रसार का संकल्प लेकर इस दिशा में हर संभव प्रयास करने का आह्वान किया।
सरिता त्रिपाठी जी ने साहित्य के क्षेत्र में नवांकुरों का उत्साहवर्धन एवं मार्गदर्शन करने के लिए अनिल अभिव्यक्ति एवं दी ग्राम टुडे का आभार व्यक्त किया, उनके फेसबुक पेज पर आज विश्व हिन्दी दिवस पर विशेष काव्य गोष्ठी आयोजित है जिसमें साहित्य से जुड़े देश विदेश के विभिन्न प्रान्त से प्रतिभागी एवं श्रोता उपस्थित रहेंगे, आप सभी जुड़कर इस गोष्ठी का आनंद उठायें और हिन्दी भाषा के प्रचार प्रसार में अपना योगदान करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.