अपना जिला

उड़ान के पहले ही कार्यक्रम में 3 सौ बच्चों ने लिया हिस्सा, डा. अलका राय ने कहा उड़ान सही दिशा की ओर अग्रसर

(मऊ से सुमित कुमार)

मऊ। उड़ान शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान द्वारा ज्ञान अचीवमेंट ऑफ नॉलेज सामान्य ज्ञान पुरस्कार वितरण का आयोजन नगर के रसूलपुरा स्थित एजी चिल्ड्रन स्कूल में किया गया। इस प्रतियोगिता में लगभग 300 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम की मुख्यअतिथि डॉ अलका राय ने कहा कि उड़ान शिक्षण व परिषद संस्थान के पूरी टीम की उज्जवल भविष्य की कामना करती हैं। उन्होनें कहा कि सामाजिक कार्यों को करने के लिए काफी मेहनत व लगन की जरूरत होती है। ऐसे में उड़ान की टीम के जोश को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि इनकी उड़ान सही दिशा की ओर अग्रसर है। डा. राय ने बच्चों को सदैव आगे बढ़ने के लिए मेहनत से लगन से हर कार्य करने की अपील की।
उड़ान की प्रबंधक तस्लीम फातिमा ने कहा कि उड़ान शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान एक ऐसी संस्था है जिसके माध्यम से बच्चों में अधिक से अधिक ज्ञान बांटना और उनके उनको स्वावलंबी बनाना है। उन्होंने लोगों से संस्था के विकास के लिए पूर्ण रुप से सहयोग करने की अपील की उन्होंने कहा कि हमारी संस्था का मुख्य उद्देश्य बच्चों का सर्वव्यापी विकास करना है और मऊ नगर को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में पर पहुंचाना है।
इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान जूनियर मु. आतिफ आईएस पब्लिक स्कूल, द्वितीय अर्श सिद्दकी सेंट जेवियर्स स्कूल, तृतीय स्थान महवस फातिमा एजी चिल्ड्रन स्कूल ने प्राप्त किया। ग्रुप ए के परिणाम में फर्जिन बानो स्टार चिल्ड्रेन सँकूल प्रथम, द्वितीय अब्दुल समद एजी चिल्ड्रन स्कूल, तृतीय अहमद साद स्कॉलर पब्लिक स्कूल ने प्राप्त किया। अंत में संस्था की अध्यक्ष रश्मी बरनवाल ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि डा. एसएन राय, शमीम अहमद, एमएए के डाइरेक्टर जमाल अहमद, प्रधानाचार्य शमा नुसरत, हिना परवीन, मो. तबरेज, मो. तारिक के अलावा एजी चिल्ड्रेन स्कूल की समस्त अध्यापिकाएं व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420