सपा नेता राजीव राय की मदद से विदेश में मृत अवधेश का शव भारत आने की उम्मीद बढ़ी

मृतक अवधेश राजभर

( आनन्द कुमार )

10 दिन पहले हुई अवधेश की अफ्रीका के एक छोटे से देश बुर्किना फासो में मृत्यु हो गई जहां से उसका शव से उसका शव नहीं आ रहा है

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व प्रवक्ता राजीव राय ने फिर एक बार अपने समाज और जनता के प्रति मदद की भावना और उसके प्रति सदैव चलने को संकल्पित लक्ष्य को लेकर एक ऐसे परिवार की मदद की है जिसकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है। राजीव राय ने विदेश में गए मऊ के युवक का शव जो लगभग 10 दिनों से अपने देश नहीं लौटा है अपना हस्तक्षेप कर उसे भारत लाने की उम्मीद जगा दी है। उनके इस प्रयास के बाद 10 दिन से रो-रो कर शव का बेटा भाई, पति, मां सहित सभी परिजन इंतजार कर रहे हैं कि शव का अंतिम दर्शन हो जाए। ऐसे में राजीव राय के इस प्रयास की चंहुओर प्रशंसा हो रही है। मऊ जनपद के घोसी थाना के टगुनिया निवासी रामाशीष राजभर के बड़े पुत्र अवधेश राजभर अपने परिवार के भरण पोषण हेतु कई वर्षों से वेस्ट अफ्रीका के एक छोटे से देश बुर्किना फासो में एक ऑक्सीजन गैस प्लांट की कम्पनी में काम करता था। लगभग 10 दिन पहले उसके मृत्यु की सूचना परिवार को मिली। सूचना मिलने के दिन से ही पूरा परिवार व सभी रिश्तेदार शव के आने का इंतजार कर रहे है। काफी दूर विदेश में होने के कारण कोई सही सूचना प्राप्त नही हो रही थी। इधर परिजनों का एक-एक दिन मुश्किल से कट रहा था। कम्पनी, एजेंट की तरफ से संतोष जनक उत्तर न मिलने पर इसकी जानकारी होने पर मृतक के छोटे भाई ने अपने बुआ के लड़के, मऊ नगर पालिका परिषद के सभासद व सपा नेता धीरज राजभर को दी। धीरज राजभर ने परिवार की व्यथा को बुधवार को सपा नेता राजीव राय से बताई और दुःखी परिवार की मदद करने की बात की। राजीव राय को धीरज राजभर ने जो थोड़ी बहुत जानकारी थी भेजी। राजीव राय ने तुरंत ही दुःखी परिवार के मदद का आश्वासन देते हुए वेस्ट अफ्रीका के देश बुर्किना फासो मे अपने मित्र व वहाँ के मंत्री इद्रीश से बात की।

थोड़ा समय लेने के बाद राजीव राय के मित्र ने वाट्सएप के माध्यम से जानकारी दी कि उन्होंने जिस कम्पनी में अवधेश राजभर काम करता था उस कम्पनी के एमडी व अपने किसी मित्र से बात किए है और कल शुक्रवार के दिन कम्पनी के अधिकारी से और बगल देश के इंडियन एम्बेसी से मीटिंग करा कर शव को वापस इंडिया भेजने की प्रक्रिया की जाएगी। इसकी जानकारी राजीव राय के माध्यम से मिलने के बाद परिवार के लोगो को अपने मृतक पति, पिता, भाई के साथ ही रिश्तेदारों एवं क्षेत्र के लोगो को जल्द से जल्द अंतिम दर्शन के साथ ही अंतिम संस्कार करने की उम्मीद जग गई है। समाजवादी पार्टी के नेता व सभासद धीरज राजभर ने बताया कि राजीव राय की वजह से एक दुःखी गरीब बेसहारा परिवार की पत्नी को अपने मृतक पति एवं छोटे मासूम बच्चों को अपने मृतक पिता की शव को जल्द ही पाने की उम्मीद पूरी होती दिख रही है। राजीव राय ने जिस प्रकार इस दुःख की घड़ी में गरीब परिवार की मदद की उम्मीद जगाई है उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Mau Tv