अपना जिला

निजी नलकूपों पर मीटर लगाए जाने से किसान नाराज, योगी को ट्वीट कर लगाया वादा ख़िलाफ़ी का आरोप

वाराणसी: राजातालाब। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के किसानों के निजी नलकूपों पर मीटर लगाए जाने के खिलाफ, बिजली के अनाप सनाप बिल भेजे जाने, ओवरलोड ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने, जर्जर लाईनों को ठीक करने, बिजली के निजीकरण के विरोध में राजातालाब निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने सीएम योगी को ट्वीट कर कहा कि विधानसभा चुनाव में किसानों को नि:शुल्क बिजली देने का वादा करके वोट हड़पने वाली योगी सरकार चुनाव जीतने के बाद किसानों के नलकूपों पर मीटर लगवा रही है और किसानों को अनाप शनाप बिल भेज रही है। किसानों के नलकूपों का लोड बढ़ाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। किसानों व अन्य उपभोक्ताओं के मामूली काम भी बिना रिश्वत के नहीं किये जाते। विरोध करने पर उपभोक्ताओं के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है।

भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा- संजय चौबे प्रवक्ता किसान कांग्रेस उत्तर प्रदेश

संजय चौबे ने चेतावनी देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा। और इसके खिलाफ बड़े आंदोलन किये जायेंगे।

मनरेगा मज़दूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर ने कहा कि पूरे क्षेत्र में बिजली की लाइन जर्जर व ढीली पड़ी हैं।ट्रांसफार्मर ओवर लोड है। जिन्हें ठीक नहीं किया गया है सुरेश ने अधिकारियों से मांग की गई कि किसी भी ट्यूबवेल पर जबरन मीटर ना लगाया जाए। ट्यूबवेलों के खराब पड़े केबल को शीघ्र ठीक कराया जाए, बिजली के बिल मंहगी दरों से ना भेजे जाए। किसानों पर दस हजार रुपये का बिल होने पर उनके ट्यूबवेलों के कनेक्शन ना काटे जाए।

क्षेत्र के पीड़ित किसानों ने चेतावनी दी कि यदि विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने किसानों की समस्या का समाधान नहीं किया तो शीघ्र की बिजलीघरों पर बड़ा धरना प्रदर्शन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।
एसडीओ ग्रामीण ने कहा कि सभी किसानों की समस्या की जानकारी से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया जाएगा। किसानों के नीजी नलकूप पर बिजली मीटर लगाने से बिजली बिल में कोई फर्क नहीं पड़ेगा बिल पूर्वरत ही आएगी। उधर एक्सीएन बरईपुर ने बताया कि आडिट हो रहा है बिजली की कितना खपत हो रहा इसका पता लगाया जा रहा है किसानों के नलकूप पर मीटर लगाने से कोई फ़र्क़ नही पड़ेगा यानी बिजली बिल पूर्वरत आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373