भैया दूज पर नसरीन फात्मा को बाबा का तोहफा, बनी निर्भया सेना की महिला रेल यात्री सुविधा समिति की चेयरमैन

भैया दूज के पवित्र पावन अवसर पर निर्भया सेना के लिए अपना सब कुछ अर्पित समर्पित करने वाली वीरांगना बहन नसरीन फात्मा को निर्भया सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश मिश्र बाबा ने निर्भया सेना के “महिला रेल यात्री सुविधा समिति ” का चेयरमैन नियुक्त कर भैया दूज का तोहफा दिया है।
श्री मिश्र ने कहा कि मैं बेहद खुश हूँ कि बहन नसरीन फात्मा जिन्होंने मुझे राखी बांधकर जीवन भर छोटी बहन के रूप में साथ देने का वादा किया, सेना के लिए कुछ भी कर गुजरने का संकल्प ली है के निमित्त आज भैया दूज को बेहद कर्मठ , आज्ञाकारी , निर्भया सेना परिवार की बहन नसरीन जो दिन रात एक कर खास तौर से भारतीय रेल में नाहिला यात्रियों की सुविधा सुरक्षा सम्मान के लिए दृढ़ संकल्पित रहती है के लिए यह पद और समिति मील का पत्थर साबित होगी ।
उन्होंने बताया कि नसरीन निर्भया सेना की राष्ट्रीय संगठन मंत्री तथा MEMBER ZRUCC NE RLY, रेल मंत्रालय व स्वास्थ्य मंत्रालय , भारत सरकार की सदस्य है ।
आप MEMBER ZRUCC NCR भी रही है जिसकी आज भी NCR में रेल अधिकारियों के बीच यादगार चर्चा होती है रेल से इनके समर्पण व रेल अधिकारियों के प्रति आदर सम्मान है ।
निःसंदेह भारतीय रेल व निर्भया सेना एक दूसरे के पूरक बनते जा रहे है
नसरीन मूलतः उत्तर प्रदेश में निर्भया सेना की जन्मस्थली मऊ जिले की मूल निवासिनी है। कहा कि निर्भया सेना येन – केन – प्रकारेन , यत्र – तत्र – सर्वत्र , हर कीमत पर – हर हाल में – हर संभव आधी आबादी की रक्षा, सुरक्षा, सहयोग, सुविधा, सम्मान, अधिकार के लिए दृढ़ संकल्पित व समर्पित है
आज निर्भया सेना से जुड़े सभी पदाधिकारियों को इनकी कर्मठता व सेना के प्रति इनकी प्रतिपल की ईमानदारी चिंतन दर्शन निष्ठा से सीख लेनी चाहिए ।
इसमें कोई न शक है न संशय की आज और अभी से सेना का प्रभाव सदभाव भारतीय रेल में और भी आदर्श देखने को मिलेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Mau Tv