पुण्य स्मरण

मऊ स्पोर्टिंग क्लब के सचिव व जिला फुटबाल संघ पूर्व सचिव अली अब्बास के निधन पर शोकसभा का आयोजन

मऊ स्पोर्टिंग क्लब के सचिव और जिला फुटबाल संघ, मऊ के पूर्व सचिव अली अब्बास के अचानक एक हादसाती निधन पर मऊ स्पोर्टिंग क्लब के पदाधिकारियों द्वारा एक शोकसभा का आयोजन किया गया। शोकसभा की अध्यक्षता मऊ स्पोर्टिंग क्लब के अध्यक्ष हाजी मुलतान ने की और संचालन फैज अहमद ने किया। शोकसभा को सम्बोधित करते हुये राज्यसभा के पूर्व सांसद व मऊ स्पोर्टिंग क्लब के उपाध्यक्ष सालिम अंसारी ने अली अब्बास की सेवाओं और सामाजिक कार्याें की सराहना करते हुये उनके जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला।

नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन व मऊ स्पोर्टिंग क्लब के उपाध्यक्ष अरशद जमाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुये कहा कि स्व0 अली अब्बास फुटबाल जगत के जीवनदाता थे, जिला बनने के बाद से डी0एफ0ए0, मऊ के सचिव रहते हुये कई आल इण्डिया फुटबान टुर्नामेन्ट का शानदार आयोजन कराया, श्री जमाल ने कहा कि अली अब्बास फुटबाल के लिये ही जीते और मरते थे।

पूर्व डी0एफ0ए0 अध्यक्ष वैस तरफदार ने अपने सम्बोधन में कहा कि स्व0 अली अब्बास मेरे सहपाठी थे, उन्होने यह भी बताया कि अली अब्बास फुटबाल के खिलाड़ी होने के साथ-साथ बैडमिंटन के बेहतरीन खिलाड़ी थे। बैठक की अध्यक्षता करते हुये हाजी मुलतान अहमद ने कहा कि अली अब्बास एक कुशल व्यवहार के मेहनतकश इंसान थे। फुटबाल को ले कर अली अब्बास की सेवायें सदैव याद रखीं जायेंगी, उन्होने यह भी कहा कि आज जो मऊ स्पोर्टिंग क्लब का नीजी ग्राउण्ड है वह अली अब्बास की मेहनत का ही नतीजा है। ज्ञातव्य हों कि पिछले हफ्ते सठियावं में अली अब्बास की मोटर साईकिल का एक चार पहिया वाहन से एक्सीडेन्ट हो गया था जिसमें अली अब्बास बुरी तरह से घायल हो गये थे। अली अब्बास का एक पैर काटना पड़ा था फिर बाद में उनको ब्रेन-हैम्बरेज भी हो गया जिससे अस्पताल ही में उनकी मृत्यु हो गयी थी।


इस शोकसभा में हाजी मुहम्मद मुस्तफा चमन (कैशियर), इफ्तेखार अहमद मुंशी (ज्वांइट सिक्रेटरी), खुर्शिद हैदर (ज्वांइट सिक्रेटरी), तथा समस्त मेम्बरान क्रमशः हाजी जमील अहमद सेठ, हाजी मुम्ताज़ अहमद शिमला, एजाज अहमद सी0ए0, हाजी शमशाद अहमद, हाजी शमीम अहमद, मुम्ताज अहमद, इर्शाद अहमद जेमनी, जावेद जे0के0, महफूज अहमद जनता, मुम्ताज अहमद, नसीम अहमद हलचल, नेयाज़ अहमद व शाबान नोमानी इत्यादी लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373