सिविल कोर्ट सेंट्रल बार एसोसिएशन, मऊ का पहले दिन विभिन्न पदों के लिए 21 पर्चे दाखिल

■ अध्यक्ष पद पर प्रभुनाथ सिंह, शमशुल हसन व विनोद पांडेय तथा महामंत्री पद के लिए हरिद्वार राय, लक्ष्मीकांत यादव व आनन्द पाण्डेय ने किया नामांकन

मऊ। सिविल कोर्ट सेंट्रल बार एसोसिएशन 2021-2022 की नई कार्यकारिणी के बहुप्रतीक्षित चुनाव को लेकर शनिवार को गर्मजोशी के साथ उम्मीदवारो ने नामांकन के पहले दिन विभिन्न पदों के लिए कुल 21 पर्चे दाखिल किये गए। जिसमें अध्यक्ष पद पर प्रभुनाथ सिंह ने अपने पूरे लाव लश्कर के साथ पर्चा दाखिल किया और बताया अधिवक्ता हितों की सुरक्षा तथा अधिवक्ताओं की आर्थिक मजबूती पर ध्यान दिया जायेगा। वहीं इस पद पर शमशुल हसन ने अपने समर्थकों की भीड़ के साथ पर्चा दाखिल किया और कहा अधिवक्ता हित व बीमा तथा बार व बेंच में समन्वय प्राथमिकता होगी। वहीं विनोद पांडेय अपने समर्थकों के साथ पर्चा दाखिल किया और कहा सभी अधिवक्ताओं के स्वास्थ्य बीमा के साथ बार व अधिवक्ता हित के लिए संघर्ष प्रमुख होंगे। महामंत्री पद पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष वह पूर्व महामंत्री हरिद्वार राय ने पांचवी बार महामंत्री होने के लिए अपने समर्थकों के हुजूम के साथ पर्चा दाखिल किया और बताया कि अधिवक्ता भविष्य निधि तथा चेम्बर निर्माण प्रमुख कार्य होंगे वही लक्ष्मीकांत यादव ने भी पर्चा दाखिल करते हुए बताया कि अधिवक्ता संम्मान ,चेम्बर निर्माण तथा लाइब्रेरी को सुदृढ़ बनाना प्रमुख कार्य होंगे। वहीं आनंद पांडेय ने भी पर्चा दाखिल कर बताया अधिवक्ता संम्मान ही प्रमुख मुद्दा होगा।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर योगेश कुमार गुप्त व साधारण उपाध्यक्ष के दो पदों पर अरुण कुमार सिंह, कैलाश तथा हरिनरायन यादव ,कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद राहुल कुमार यादव ,सयुंक्त मंत्री 3 पदों के लिए नरेंद्र प्रताप सुबोध तथा मदन चंद देववंशी ,कोषाध्यक्ष पद पर मुन्नीलाल ,वरिष्ठ कार्यसमिति के 6 पदों पर हरगोविंद प्रसाद ,संजय कुमार सिंह तथा मनोज कुमार सिंह एवं कनिष्ठ कार्य समिति के 6 पदों पर श्याम प्रकाश पांडे,महेंद्र नाथ यादव ,मोहम्मद इमरान अंसारी तथा मोहम्मद जफरयाब नसीम ने अपना नामांकन किया। बार एशोसिएशन की एक वर्षीय नई कार्यकारिणी के 22 पदों का चुनाव होना है। नामांकन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 8 मार्च निर्धारित है। प्रपत्रो की जांच 9 मार्च को पर्चा वापसी 9 मार्च को 1.30 बजे से 3.30 बजे तक और मतदान 16 मार्च को 10बजे से 4 बजे तथा मतगणना 17 मार्च को एवंम परिणाम की औपचारिक घोषणा 18 मार्च को आम सभा में की जाएगी।

गौरतलब है कि चुनाव में कुल 1012 अधिवक्ता मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे तथा मतो की गिनती 17 मार्च को की जाएगी। चुनाव संचालन कमेटी ने मतदान के दिन बार काउंसिल द्वारा सी ओ पी नम्बर वाला परिचय पत्र लाना आवश्यक होगा। सुरक्षा ब्यवस्था को लेकर पूरे दिन सी ओ सिटी अपने दल बल के साथ सुरक्षा का जायजा लेते रहे। चुनाव संपादन में इल्डर कमेटी के अध्यक्ष दीना नाथ यादव,सदस्यगण शम्भू शरण श्रीवास्तव, रविशंकर सिंह,रबिन्द्र लाल श्रीवास्तव,सैयद सादिक अख्तर,व अन्य सहयोगी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IPL-2020 UPDATE NEWS

कौन बनेगा IPL-2020 का किंग ?