निर्भया सेना की पहल, क्रिकेट के भगवान के नाम ‘महेन्द्र सिंह धोनी सम्मान’


● सतीश मिश्र बाबा ने की घोषणा

महेन्द्र सिंह धोनी क्रिकेट के आन बान शान पहचान व भगवान है यह कहना है निर्भया सेना के संस्थापक / राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश मिश्र ” बाबा ” का । निःसंदेह भारत ही विश्व भर के लोगों को महेंद्र सिंह धोनी का क्रिकेट को अलविदा कहने पर लोग स्तब्ध व दुखी व उदास है ।
लेकिन एक न एक दिन हर खिलाड़ी / व्यक्ति के साथ ऐसा होना ही है ।
धोनी भारतीय सेना आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल ( मानद ) है व उन्होंने अपने अथक परिश्रम व प्रयास से भारतीय सेना में एक पहचान बनाई है ।
विदित हो कि निर्भया सेना अपने जन्म से ही भारतीय सेना व अर्द्ध सैनिक बलों के अधिकारियों / जवानों व उनके परिवारी जनों के लिए कार्य करती है । रविवार 16 जुलाई 20 को मैं इस क्रिकेट रूपी भगवान के सम्मान में प्रत्येक वर्ष इनसे प्रभावित होकर देश में संभवतः पहली बार उनके लिए उनके नाम पर , उनके सम्मान में किसी ने सम्मान / पुरस्कार की घोषणा कर रहा हूँ । जो प्रत्येक वर्ष निर्भया सेना के स्थापना दिवस 3 जून को निर्भया सेना द्वारा देश के किसी राष्ट्रीय खिलाड़ी व आदर्श क्रिकेटर को निर्भया सेना ” महेन्द्र सिंह धोनी सम्मान ” से सम्मानित किया जायेगा व धोनी उर्फ माही से निर्भया सेना के स्थापना दिवस समारोह में उपस्थित होने के लिए हरसंभव कोशिश किया जायेगा ।
इस घोषणा से पूरा निर्भया सेना परिवार खुश है ।
निर्भया सेना धोनी के लिए महाबली बजरंग बली से मंगल प्रार्थना करती है कि आप भारतीय सेना को भी क्रिकेट की ही भांति असीम ऊंचाई प्रदान करें ।धोनी से प्रेरित होने वाले देश भर के लोगों के लिए निःसंदेह यह सम्मान काबिले तारीफ था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IPL-2020 UPDATE NEWS

कौन बनेगा IPL-2020 का किंग ?