देश का वास्तविक विकास तभी होगा जब पंचायतों का विकास होगा : अनूप गुप्ता

मऊ। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की बैठक मंगलवार को नगर के एसआर प्लाजा में संपन्न हुई बैठक के मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश महामंत्री व पंचायत चुनाव के गोरक्ष प्रांत के प्रभारी अनूप कुमार गुप्ता व विशिष्ट अतिथि ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर पटेल रहे।
प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, हमारे देश की आत्मा गांंवों में बसती है। देश का वास्तविक विकास तभी होगा जब पंचायतों का विकास होगा। हमारी सिद्धांत व संकल्पना तभी पूर्ण होगी जब देश की पंचायत समृद्ध होगी। भाजपा हर वार्ड में अपने आगामी पंचायत चुनाव में प्रत्याशी को उतारेगी, पार्टी पूरी ताकत से प्रत्याशी के साथ खड़ी होगी। हम सब पूरे समाज को अपने साथ जोड़ेंगे। यह चुनाव अगले विधानसभा का भविष्य निर्धारित करेगा। जनता हमारी सरकार की व्यवस्था से संतुष्ट है बस हम सब को घर घर संपर्क करना है। हम योजनाबद्ध ढंग से चुनाव लडेंगे तो हर हाल में हम चुनाव जीतेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश के लाखों लोगों की छत पक्की हो गई है, गांव के अंदर पक्की सड़क जा रही है, पर्याप्त मात्रा में बिजली मिल रही है,किसान क्रेडिट कार्ड से लाखों किसानों ने लाभ उठाया है,आयुष्मान भारत योजना से देश के करोड़ों लोगों ने लाभ उठाया है। महिलाओं को ध्यान में रखते हुए हर गरीब के घर एल पी जी गैस और चूल्हा दिया गया,घर घर शौचालय बन चुका है वह सारी चीजे जो एक आम आदमी के जीवन के लिए आवश्यक है सरकार हर वो काम कर रही है। भाजपा की सरकार हर तरह कि योजना लागू कर रही है जो देश की जनता के लिए आवश्यक है। इस बार पंचायत चुनाव मात्र कोई व्यक्ति नहीं बल्कि पार्टी लड़ेगी।

ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर पटेल ने कहा कि हमें यह पंचायत चुनाव जीतना है, कोई भी लापरवाही के लिए पार्टी कोई छूट नहीं देगी। हम क्षेत्र पंचायत से लेकर जिला पंचायत तक अपना सदस्य बनाएंगे। सरकार की हर योजना पूर्ण रूप से तब ही धरातल पर उतरेगी जब प्रधानमंत्री से लेकर ग्राम प्रधान तक अपनी विचार धारा वाला व्यक्ति हो। पंचायत चुनाव की विजय हमारी पार्टी के अन्त्योदय की भावना को धरातल पर उतारेगी। सबका साथ सबका विकास हमारा लक्ष्य है उसको हम पंचायत चुनाव के विजय के उपरांत शत प्रतिशत पूरा करेंगे। मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और योगी जिनके नेतृत्व में प्रदेश सरकार जन हित में लगातार निर्णय ले रही है, जिसका असर साफ दिख रहा है। कोराना महामारी के दौरान भी इतनी बड़ी जनसंख्या को हर संभव सहायता सरकार द्वारा उपलब्ध करवाई गई है।

पंचायत चुनाव के क्षेत्रीय संयोजक विनोद राय ने कहा कि,जनपद के सभी,ग्राम पंचायतों, जिला पंचायत वार्डों तथा ब्लकों में संयोजक बनाकर पार्टी माइक्रो मैनेजमेंट से चुनाव लडेगी। पार्टी पूरे गम्भीरता से पंचायत चुनाव लड़ेगी। जनपद के सभी ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष भाजपा का हो ऐसा हमें निश्चित करना है।
कार्यक्रम का संचालन पंचायत चुनाव के लिए भाजपा से जिला प्रभारी तथा उपाध्यक्ष उपभोक्ता सहकारी संघ उत्तर प्रदेश अरिजीत सिंह ने किया।
जिला संयोजक आनन्द प्रताप सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम के समाप्ति की घोषणा की। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार गुप्ता,सहजानंद राय,सुनील कुमार गुप्ता,अखिलेश तिवारी, बजरंगी सिंह, के साथ ही समस्त पंचायत संयोजक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IPL-2020 UPDATE NEWS

कौन बनेगा IPL-2020 का किंग ?