आगामी गर्मियों में सभी जिला मुख्यालय हों ट्रिपिंग फ्री, UPPCL अध्यक्ष करें सुनिश्चित : ऊर्जा मंत्री

  • एनसीआर के जिलों को ट्रिपिंग फ्री बनाया जा रहा है
  • गांव और तहसील को मिले रोस्टर के अनुसार निर्बाध बिजली
  • ऊर्जा मंत्री पं. श्रीकांत शर्मा ने नोएडा के सेक्टर 29 उपकेंद्र का किया दौरा
  • सेक्टर 29 व 30 में साइकिल चलाकर लोगों से लिया फीडबैक
  • डिस्कनेक्शन नहीं डोर नॉक करें इंजीनियर
  • सस्ती बिजली और बढ़ते घाटे को कम करने के लिए बकायेदारों के घरों में दी जा रही है दस्तक
  • साइकिल से किया निरीक्षण, कर्मचारियों को भी किया प्रोत्साहित

नोएडा। आगामी गर्मियों में सभी जिले ट्रिपिंग फ्री होंगे, एनसीआर के जिलों को ट्रिपिंग फ्री बनाने पर काम हो रहा है। गांव और तहसील को भी रोस्टर के अनुसार निर्बाध बिजली मिलेगी। यूपीपीसीएल अध्यक्ष इसकी मॉनिटरिंग करेंगे। यह जानकारी ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकान्त शर्मा ने दी। ऊर्जा मंत्री ने शनिवार को नोएडा के सेक्टर 29 स्थित कैप्टन विजयंत थापर विद्युत उपकेंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने उपकेंद्र के पास स्थित सेक्टर 29 व 30 में उपभोक्ताओं और आरडब्ल्यूए से फीडबैक लिया साथ ही उपभोक्ताओं से समय से बिल जमा करने और अन्य लोगों को प्रोत्साहित करने का आग्रह किया। कई उपभोक्ताओं ने इस दौरान बिल जमा किया।

ऊर्जा मंत्री ने अपील की कि उपभोक्ता समय पर बिल दें, उपभोक्ताओं की यह कोशिश न केवल घाटे में चल रहे बिजली विभाग को उबारेगी बल्कि ऐसा होने से सस्ती बिजली देने का भी रास्ता साफ होगा। निर्देश दिया कि तीन माह तक के बकायेदारों के यहां डिस्कनेक्शन नहीं किया जाए। ऐसे उपभोक्ताओं का डोर नॉक किया जाए। उन्हें योजनाओं की जानकारी और उनसे फीडबैक भी लिया जाए।

ऊर्जा मंत्री ने सेक्टर 29 बिजलीघर का दौरा किया। वहां कमियों को सुधारने के निर्देश के साथ ही अफसरों को नियमित पेट्रोलिंग करने, उपभोक्ताओं से संवाद करने और उनके फीडबैक के आधार पर सिस्टम को ठीक करने को कहा। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर जुटा 100% केवाईसी के निर्देश दिये। उपभोक्ताओं को मेंटेनेंस, बिलिंग अलर्ट, पेमेंट रिमाइंडर की जानकारी मिले।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि एक माह के भीतर सभी स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं का फीडबैक जरूर लिया जाए। 1912 के साथ ही अधिकारी व्यक्तिगत उपभोक्ताओं के घर जाएं और उनसे फीडबैक फॉर्म भरवाएं। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि उपभोक्ता की संतुष्टि ही सरकार की संतुष्टि है। हर एक उपभोक्ता को हम अपनी सेवाओं से संतुष्ट करें यही हमारा मंत्र और काम की सफलता है।

उपकेंद्र पर ऊर्जा मंत्री ने सभी कार्मिकों को साइकिल से पेट्रोलिंग करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए यह जरूरी है। 5 किलोमीटर के दायरे में साइकिलिंग का विकल्प, अच्छे स्वास्थ्य व पर्यावरण दोनों के लिए बेहतर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IPL-2020 UPDATE NEWS

कौन बनेगा IPL-2020 का किंग ?