अपना जिला

रोटरी क्लब के समारोह में डीएम ने किया 6 शिक्षकों का सम्मानित

मऊ। नगर के स्थानीय गृहस्त प्लाजा के सभागार में रविवार की शाम रोटरी क्लब के तत्वाधान में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी ऋषिरेंद्र कुमार ने जनपद के 6 वरिष्ठ शिक्षकों को स्मृति चिन्ह और साल और बुके देकर सम्मानित किया। सभी को राष्ट्र के विकास में अपनी भूमिका निभाने का संकल्प दिलाया। साथ ही शिक्षकों का छात्रों के प्रति जवाबदेही सुनिश्चित करने का आव्हान किया।
समारोह के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी श्री ऋषिरेन्द्र कुमार ने कहा कि शिक्षक की समाज के प्रति बहुत ही अहम जिम्मेदारी होती है। इसलिए शिक्षक को अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारीपूर्वक करना चाहिए। बिना शिक्षा के किसी भी समाज का उत्थान संभव नहीं है। शैक्षिक वातावरण को दुरुस्त करने के लिए शिक्षक समाज को आगे आने की जरूरत है। यहां जिलाधिकारी ने शिक्षक समाज से मऊ के इतिहास से जुडी बातों को एक पुस्तक में सजाने का अपील किया, ताकि मऊ जनपद का नाम किन किन बिंदुओं से ख्यातिलब्ध है,उसे सार्वजनिक किया जा सके। ऐसे तमाम वीरों और साहित्य संतो से जुड़ी धरती है, किसी भी पुस्तक में मऊ की ऐतिहासिकता से जुड़ी उल्लेख नहीं मिलते हैं । ऐसे में मऊ से जुडी पुस्तक की रचना होना समय की जरूरत है,ताकि जनसामान्य को मऊ जनपद के बारे में विस्तृत जानकारी मिल सके। रोटरी क्लब के अध्यक्ष शमीम अहमद ने कहा कि रोटरी क्लब सामाजिक स्तर पर जागरुकता लाने के लिए शिक्षकों को प्रोत्साहन के उद्देश्य उन्हें सम्मानित करने का कार्यक्रम सदैव किया जाता रहा है मौजूदा समय में शिक्षकों से ही समाज की उन्नति कल्पना की जा सकती है। सचिव डॉ असगर अली ने कहा कि समाज में बुराइयों को दूर करने के लिए शिक्षक समाज की अहम भूमिका होती है। रोटरी क्लब के संस्थापक अध्यक्ष एवं वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर एस एन खत्री ने कहा कि रोटरी में समाज के प्रति अपनी कई भूमिकाओं का निर्वहन किया है। रोटरी ने ही पोलियो मुक्त समाज बनाया।
यहां जिलाधिकारी का जीवन परिचय वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर संजय सिंह ने पढ़कर जनमानस को बताया।
कार्यक्रम में सम्मानित होने वाले शिक्षकों में डॉक्टर जहीर अहमद का पीआरओ प्रदीप सिंह, डीसीएसके सेवानिवृत शिक्षक विनोद तिवारी का सचिंद्र सिंह, मनोरमा देवी का आशीष टंडन, प्रोफेसर अनीश का डॉक्टर मोहम्मद असलम, विजेंदर सिंह का मुरारी केडिया, डीएवी के पूर्व प्रधानाचार्य हीरालाल गुप्ता का इंजीनियर जाहिद इमाम ने जीवन परिचय पड़ा। संचालन वरिष्ठ रोटेरियन डॉक्टर एससी तिवारी ने किया। सम्मान समारोह में सनबीम स्कूल की प्रधानाचार्य पूनम तिवारी, चंद्रा पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य केसी पीटर, लिटिल फ्लावर के प्रधानाचार्य सरिता केडिया, इडेन स्कूल के प्रधानाचार्य अरमान भारद्वाज , डीसी एस के कॉलेज के प्रोफेसर जियाउल, कवि कमलेश राय, सर्वेश पांडे ने एक मौजूदा शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने का आह्वान किया। इस अवसर पर संयोजक सौरव मदेशिया, कृष्ण खंडेलवाल, विनोद वर्मा, जितेंद्र राखोलिया , पी के गुप्ता ,डॉक्टर जीएस अग्रवाल, गिरिराज अग्रवाल, प्रदीप सिंह, सचिंद्र सिंह, डॉक्टर एके सिंह, अजीत सिंह, मुमताज अहमद, मनोज मित्तल, डॉक्टर अरविंद श्रीवास्तव, विशाल शर्मा आलोक तिवारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373