अपना जिला

मऊ की सना अन्जुम ने NEET की परीक्षा में शहर का नाम रौशन किया

मऊ। शहर मऊ की बेटियों ने शिक्षा जगत में अपनी उड़ान जारी रखते हुए आज एक बार फिर मेडिकल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया शहर की बेटियों ने सफलता के शिखर पर पहुंच कर एक बार फिर यह साबित कर दिया कि लड़कीयां लड़कों से किसी भी मैदान में कम नहीं हैं ।
प्राप्त सूचना के अनुसार आज जैसे ही नीट का परीक्षाफल घोषित हुआ उसमें शहर के मिर्ज़ाहादीपुरा (अज़ीमाबाद) निवासी मास्टर अश्फाक के भाई रेयाज़ अहमद की पुत्री सना अन्जुम ने पहले ही बार में आल इण्डिया 21854 रैंक जबकि ओबीसी में 8579 रैंक हासिल कर के शहर का नाम रौशन किया।
ज्ञात हो कि इस साल NEET की प्रवेश परीक्षा में 55000 सीटों के लिए लगभग 12 लाख छात्र / छात्राओं ने हिस्सा लिया था जिसमें से सना अन्जुम ने 8579 रैंक हासिल की ।
सना अन्जुम ने हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट की परीक्षा प्रथम श्रेणी से डीएवी इण्टर कालेज मऊ से व बीएससी डीसीएसके पीजी कालेज मऊ से प्रथम श्रेणी से पास की है।
सना अन्जुम ने अपनी इस सफलता के पीछे अपने पिता रेयाज़ अहमद व माता रेहाना खातून की मेहनत व दुआओं का ही असर बताया है उनका कहना है कि अगर मेरे माता पिता ने अगर मेरे लिए इतना नहीं किया होता तो आज मैं सफलता के इस शिखर पर नहीं पहुंचती।
इनकी इस सफलता पर शमीम चन्दन,डाक्टर ज़्याउल्लाह अंसारी, सरफराज़ अहमद, मोलवी परवेज़, आरिफ कमाल, हेना अन्जुम, जावेद अनवर, ओज़ैर गृहस्थ, ज़की अहमद एडोवकेट, सईदुज़्ज़फर आदि ने बधाई देते हुए इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373