अपना जिला

भारत सरकार के 82 लाख रूपये से बदलेगी मऊ के शीतला माता धाम की भव्यता

मऊ। देश के पौराणिक मंदिरों, शहीद पार्क जैसे ऐतिहासिक महत्व के स्थान जो अबतक उपेक्षित थे उनका जिर्णोद्धार कर रमणीक पर्यटक स्थल के रूप में स्थापित करने के प्रति भारत सरकार ऐसी तमाम योजनाएं चला रखी है। इसी के तहत् भारत सरकार के पर्यटन मंत्री डॉ महेश शर्मा ने मऊ नगर की ऐतिहासिक धरोहर शीतला माता मंदिर धाम का कायाकल्प बदलने के लिए भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना, स्वदेश दर्शन योजना-2 के तहत् लगभग 82 लाख रुपये आवंटित कर मऊ वासियों को मंदिर के विकास के लिए तोहफा दिया है। 
बताते चले की बीते दिनों भारत सरकार के पर्यटन मंत्री डॉ महेश शर्मा ने मऊ नगर की ऐतिहासिक धरोहर शीतला माता मंदिर धाम को और सुन्दर बनाने के लिए मऊ आये थे और विधिवत पूजन अर्चन के बाद शिलान्यास भी किया था तथा मंंदिर के विकास के लिए धन स्वीकृत कर भेजने की बात भी की थी। उक्त धनराशि की स्वीकृति होकर आते ही पिछले सप्ताह से मंदिर परिसर में सुन्दरीकरण का कार्य प्रारम्भ हो गया है। कमेटी के लोग हो रहे काम पर अपनी देखरेख में करा रहे हैं।
भारत सरकार से माता शीतला धाम में विकास के लिए धन मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अलक्षेन्द्र विक्रम सिंह उर्फ मदन सिंह, भरतलाल राही, पारस नाथ गुप्त, विनोद जायसवाल, संजय खंडेलवाल विजय तुलस्यान, डॉ रामगोपाल गुप्त, वीरेंद्र इंजीनियर, महावीर खंडेलवाल, हरि मोदी, रामकेर विश्वकर्मा, गोविंद मद्धेशिया ने कहा कि सम्पूर्ण मंदिर परिवार, नगर व जनपदवासी भारत सरकार के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हैं। लोगों ने कहा कि यह कार्य पूर्ण हो जाने पर श्री शीतला माता धाम पूर्वांचल का सबसे भव्य एवं सुंदर स्थान हो जायेगा।

One thought on “भारत सरकार के 82 लाख रूपये से बदलेगी मऊ के शीतला माता धाम की भव्यता

  • Ajay Gupta

    अतिसुन्दर

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373