चर्चा में

कॉलेज में घुसकर छात्र नेताओं ने प्रोफेसर को पीटा, छात्रसंघ चुनाव परिणाम से बौखलाए छात्र नेताओं का प्रदर्शन

​मऊ​। डीसीएसके पीजी कालेज के रविवार को सम्पन्न हुए छात्रसंघ चुनाव में हार के बाद हार से बौखलाए कुछ छात्र नेताओं ने सोमवार को कॉलेज परिसर में घुसकर प्रदर्शन व कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किये। इतना ही नहीं प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओं को समझाने गये डिग्री कालेज के शिक्षक को ही छात्र नेताओं ने पीटना शुरू कर दिया। जिसके बाद आक्रोशित डीसीएसके पीजी कालेज के प्राचार्य, प्रोफेसर, कर्मचारी कालेज परिसर में मां सरवस्ती के प्रतिमा के समीप धरने पर बैठ गये।
महाविद्यालय के शिक्षकों व कर्मियों ने जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतवानी देते हुए कहा कि अगर उनके साथ न्याय नहीं होगा, अराजक व उपद्रवी छात्रों के खिलाफ कार्यवाही नहीं होगा तो वे एलएलबी और बीएड की परीक्षा का बहिस्कार भी करेंगे। मामला सपा के युवजन सभा के छात्र नेताओं का है। छात्र नेताओं ने कालेज प्रशासन पर बीजेपी उम्मीदवार को छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर जितवाने का आरोप लगाया। जिसके बाद हार से बौखलाए सपा युवजन सभा के छात्रनेताओं ने कॉलेज में घुसकर प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओ को समझाने गये जंतुविज्ञान के प्रवक्ता को छात्र नेताओं ने पीटना शुरू कर दिया। जिसके बाद आक्रोशित शिक्षकों कालेज परिसर में ही धरने पर बैठ गए। प्रबन्धन ने यूनिवर्सिटी और जिला प्रशासन को लिखित शिकायत भी किया।
इस मामले में रविवार को छात्र संघ का परिणाम आने के बाद से ही हारे हुए छात्र नेताओं ने महाविद्यालय के खिलाफ जमकर प्रदर्शन भी किया था तथा कुछ छात्रों ने पुलिस प्रशासन पर पत्थर भी चलाए थे। उसके बावजूद पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बन कर देखती रही। ऐसे में महाविद्यालय में हुई घटना तथा छात्रों के आंदोलन को अगर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन सहित कॉलेज और विश्वविद्यालय प्रशासन ने गंभीरता से नहीं लिया तो किसी भी समय कुछ भी घटित होने से इनकार नहीं किया जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373