अपना जिला

एम्स और नीट की परीक्षा में मऊ के मोहम्मद आरिफ को सफलता

मऊ। तालीम को अपना धर्म, इल्म व जुनून मान उस ओर आगे बढ़ने की ललक पाल निरन्तर आगे बढ़ने का जज्बा लिए कोई आगे बढ़े तो इस उड़ान का नाम है श्रीमती अजरा शफीक। जिन्होंने अपने बच्चों को एक अलग मुकाम देने की जुनून पाल रखा है। नदवा कॉलेज लखनऊ के प्रबंधक वह इंटीग्रल विश्वविद्यालय लखनऊ के चांसलर मौलाना सईद उर रहमान की पुत्री अजरा शफीक मऊ के प्रसिद्ध साड़ी व्यवसाई शफीक डायमंड की पत्नी है। अजरा शफीक ने बुनकरों की नगरी में रहने के बावजूद कभी भी तालीम से मोहभंग नहीं किया। उन्होंने अपने 6 बच्चों को पढ़ाने का ऐसा जुनून पाला की सभी बच्चों को एक अलग मुकाम दिया। अजरा शफीक काफी दिनों तक मऊ के एक स्कूल में बच्चों को शिक्षा देने का काम भी की। उनका बेटा मोहम्मद आरिफ एम्स औऱ नीट परीक्षा 2017 में ऑल इंडिया रैंक में 9082 व ओबीसी में 3302 रैंक पाकर जनपद का नाम रोशन किया है। मोहम्मद आरिफ ने अपनी सफलता के पीछे अपनी मां पिता व भाई बहनों सहित परिजनों को श्रेय दिया। शफीक डायमंड व अजरा शफीक का बड़ा लड़का जफर इकबाल एमटेक कर के गुड़गांव में नौकरी करता है। तथा उससे छोटी पुत्री ताबिन्दा नाहीद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से मैथ से पीएचडी कर रही है। दूसरी पुत्री एरम नाहिद बीएचयू से एमबीबीएस करने के बाद पीजी कर रही है तथा उससे छोटी बेटी राख्शिन्दा नाहिद बीएचयू से बीडीएस कर रही है एवं उससे छोटा बेटा आमिर फराज़ पिता के व्यवसाय में हाथ बटाते हुए शिब्ली से एमकाम कर रहा है।
नीट व एम्स की परीक्षा में क्वालिफाई मोहम्मद आरीफ के चाचा मोहम्मद शहिद गुजरात कैडर के आईएएस हैं। मोहम्मद आरिफ हाईस्कूल व इण्टर की परीक्षा फातिमा कान्वेंट स्कूल से पास किया है।
इस सफलता का श्रेय उन्होनें अपने माता पिता औऱ दादा मास्टर मुमताज अहमद के साथ परिजनों को दिया है। कहा कि कोटा में मात्र एक वर्ष की कोचिंग में इस सफलता से वे काफी गौरवान्वित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373