अपना जिला

“एक शाम तालीम के नाम’ कार्यक्रम में 25 प्रतिभाओं का होगा कल सम्मान

“अपना-मऊ”

मऊ। 5 सितम्बर को माइनाॅरिटी सटूडेंट्स फोरम मऊ द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रम ‘एक शाम तालीम के नाम’ के बारे में जानकारी देते हुए फोरम के निदेशक व पूर्व पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने बताया कि शिक्षक दिवस के अवसर पर शाम 5 बजे से छीतनपुरा नई ईदगाह के सहन में एक शाम तालीम के नाम प्रोग्राम का आयोजन किया जायेगा। इस प्रोग्राम में इण्टरमीडिएट परीक्षा 2017 में (सभी बोर्ड के समस्त स्ट्रीम से कुल 25 बच्चों) नगर में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र एवं छात्राओं को क्रमशः 10 हजार, 5 हजार व 3 हजार रुपये नकद राशि के अतिरिक्त स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया जायेगा। पिछले वर्ष से आरम्भ होने वाले एक शाम तालीम के नाम कार्यक्रम को इस उद्देश्य से आरम्भ किया गया है कि मऊ के छात्र एवं छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने में आने वाली दिक्कतों से उबार कर उन्हें शिक्षा प्राप्ति हेतु सहल वातावरण एवं उचित मार्गदर्शन के साथ साथ उन्हें उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिये प्रयोत्साहित किया जाये। श्री जमाल ने बताया कि इस प्रोग्राम में नगर में प्रथम स्थान प्राप्त स्टूडेंट को जिलाधिकारी मऊ श्री ऋषिरेन्द्र कुमार द्वितीय स्थान प्राप्त स्टूडेंट को पुलिस अधीक्षक, मऊ श्री अभिषेक यादव तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले स्टूडेंट को नागपुर के उपायुक्त (इन्कमटैक्स) श्री लेयाकत अली आफाकी के हाथों सम्मानित किया जायेगा।
इस सम्मान समारोह में बारहवीं कक्षा के सी.बी.एस.ई., आई.सी.एस.ई., एवं यूपी बोर्ड के छात्र एवं छात्राओं के लिए एक कार्यशाला भी आयोजित की जायेगी। इसी के साथ इस कार्यशाला में छात्र-छात्राओं के अतिरिक्त प्रधानाचार्याें और शिक्षाविदों के मध्य संवाद का भी कार्यक्रम होगा। संवाद के कार्यक्रम को मुख्य रूप से आन लाइन मैगजीन जोश न्यू डेलही के कन्टेंट एडीटर जमील अहमद सम्बोधित करेंगे। 
उन्होंने जानकारी देते हुये बताया कि मऊ एवं मऊ के बाहर शिक्षारत् कई छात्र एवं छात्राओं द्वारा कई अति आवश्यक शीर्षकों पर भाषण भी प्रस्तुत किया जायेगा। इसी के साथ शिक्षा से जुड़े हुये कई शिक्षाविद, विद्वानों एवं सम्भ्रांत नागरिक भी इस प्रोग्राम को सम्बोधित करेंगे। ज्ञातब्य रहे कि गत वर्ष भी इस आयोजन में मऊ नगर के उन होनहारों को सम्मानित किया गया था जो शिक्षा के माध्यम से उच्च शिखर पर पहुंचने में सफल हुये हैं। पिछले वर्ष उन्हें ‘सिर-ए-मऊ’ के खिताब से भी सम्मानित किया जा चुका है। उक्त आयोजन में नगर एवं बाहर से आये हुये सम्भ्रांत लोगों ने बड़ी संख्या में अपनी दिलचस्पी दर्ज करायी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373