चर्चा में

भार्गव बंसीय भूमिहार के पुरोधा गणपति राय की मूर्ति का अनावरण कैबिनेट मंत्री मनोज सिन्हा ने किया

गाजीपुर। जनपद के बाराचंवर विकासखण्ड के नेवादा स्थित किसान मजदूर इंटर मीडिएट कालेज नेवादा के प्रांगण में क्षेत्र के भार्गव बंसीय भूमिहार के पुरोधा गणपति राय की मूर्ति का अनावरण रविवार को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दूरसंचार तथा रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने मूर्ति के पूजनोपरांत पर्दा हटाकर अनावरण किया और मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय गाजीपुर के पूर्व प्राचार्य मान्धाता राय भी मौजूद रहे। अपने सम्बोधन में रेल राज्य मंत्री ने कहा की पचगांवा में इस महामानव के मूर्ति का अनावरण करके वे धन्य हो गयेे।
कहा कि आज जो शुभ अवसर मुझे मिला है यह मेरा सौभाग्य है। मनोज सिंहा ने कहा कि मैं भले ही गाजीपुर लोक सभा से सांसद हूं लेकिन जहुराबाद विधान सभा मेरे लिये कर्म भूमि के समान है। पहली बार जब मै सांसद बना तो उसमे जहुराबाद विधान सभा की जनता का अहम भुमिका था। उन्होनें विकास की बात करते हुये कहा की आज भारत नरेद्र भाई मोदी की अगुवाई मे चतुर्दिक विकास कर रहा, जो की आने वाले समय मे दिखाई देने लगेगा। जनता कि नब्ज को टटोलते हुये श्री सिन्हा ने कहा की यहां की जनता के सुविधाओं के लिये रेलवे से लेकर संचार की व्यवस्था हेतु तेजी से कार्य हो रहे है। मार्च तक वाराणसी से छपरा तक इलेक्ट्रिक ट्रेने दौड़ने लगेगी और संचार के क्षेत्र मे लगभग 2018 तक जनपद की सभी ग्राम पंचायतों में हाईस्पीड ब्रांड बैण्ड की सेवायें मिलने लगेगी। जिससे किसानों सहित छात्रों को लाभ मिलने लगेगा तब जाकर हमारे प्रधानमंत्री का डिजिटल इंडिया का सपना पुरा हो सकेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की देन है कि कश्मीर में 9 नवंबर के बाद जिनके हाथों में पत्थर थे वे  बंद हो गए और वहां पर धीरे-धीरे अमन-चैन बढ़ता जा रहा है । उन्होंने आतंकवाद पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारी सरकार बहुत जल्द ही भ्रष्टाचार और आतंकवाद पर नकेल कसने में कामयाब होगी और जीएसटी पर लोगों को समझाते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री को मालूम था की जीएसटी के बाद स्थिति असामान्य होगी लेकिन कुछ ही दिन बाद स्थिति सामान्य होगी और आज सबके सामने दिखाई दे रहा है और जीएसटी के बाद कई राज्यों में चुनाव हुआ और विरोधी हमेशा जनता को जीएसटी के बारे में भ्रामक सूचना देते रहे फिर भी जनता ने उनकी एक न सुनकर भाजपा के साथ खड़ी होकर सरकार बनाने का काम किया। 
इसके पूर्व ही मंच पर पहुंचते ही केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का माल्यार्पण एवं अभिनन्दन पत्र भेंट कर स्वागत किया गया। प्रधानाचार्य सत्यदेव राय एवं प्रधानाचार्य फादर पी विक्टर के द्वारा अंगवस्त्रम भेंट किया गया।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, प्रबंधक प्रद्युम्न राय, केसर देव पांडेय, कृष्ण बिहारी राय, जितेन्द्र नाथ पाण्डेय, सुनील सिंह, अखिलेश राय, विजेंद्र सिंह नागेंद्र पांडेय भाजपा नेता बलिया लोक सभा, कौशल सिंह, फादर पी.विक्टर प्रधानाचार्य हार्टमन पुर, रविन्द्रनाथ राय प्रधानाचार्य, श्रीकांत राय ,मांधाता राय पूर्व प्राचार्य, राजेंद्र राय , उदय नारायण राय, दिनेश राय गुड्डू, राजेश राय प्रधान प्रतिनिधि, नथुनी सिंह, मोती चन्द, राजेश मिश्रा, प्रकाश, कमलेश समेत हजारो की संख्या में लोग मौजूद थे । कार्यक्रम की अध्यक्षता दत्तात्रेय उपाध्याय तथा संचालन डॉक्टर व्यास मुनि राय ने किया। सभा के अंत में कालेज के प्रधानाचार्य सत्यदेव राय ने आये हुए सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420