चर्चा में

भारत विकास परिषद ने शुरु किया नेकी की दीवार अब जरूरतमंदों को मिलेगा निशुल्क पुराना वस्त्र

 

(आदर्श कुमार गुप्ता)

मऊ। मन में तमन्ना हो कुछ करने का इरादा हो मंजिल भी करीब हो और सफर भी सुहाना हो तो फिर क्या कहने, काम कोई भी हो बस जुनून होना चाहिए और जुनून के साथ काम नया हो कुछ अलग हो तो फिर क्या कहने। इन्हीं विचारों से ओतप्रोत हो कर एक नई शुरुआत करने को मन में जज्बा लिए बुधवार को भारत विकास परिषद के लोगों द्वारा नगर में एक नव कार्य “नेकी की दिवार” का शुभारम्भ सहादतपुरा में रेमण्ड शोरूम के सामने प्रकल्प प्रमुख श्रीमती मधुलिका बरनवाल के आवास में किया गया। जिसका बकायदे फीता काटकर उद्घाटन किया मुख्य अतिथि व राष्ट्रपति द्वारा वीरता पुरस्कार से सम्मानित शाम्भवी राय ने।
उद्घाटन के बाद अपने सम्बोधन में शाम्भवी राय ने कहा कि भारत विकास परिषद ने मऊ में नेकी की दिवार का शुभारम्भ कर सामाजिक सरोकारों के प्रति लोगों को जागरूक करने का कार्य किया है। भारत विकास परिषद की अध्यक्ष डा. अलका राय ने कहा की संस्था के लिए नेकी की दिवार के लिए जगह उपलब्ध करा कर मधुलिका बरनवाल व अनुराग बरनवाल ने कार्य किया है संस्था सदैव उनकी ऋणी रहेगी।
भारत विकास परिषद की प्रकल्प प्रमुख श्रीमती मधुलिका बरनवाल ने नेकी की दिवार के बारे में संक्षेप में बताते हुए कहा की कोई भी जरूरतमंद, गरीब व कमजोर व्यक्ति नेकी दिवार के प्रांगण में हर शनिवार को दिन में 12 बजे से 4 बजे तक आकर वहां मौजूद पुराने इस्तेमाल कपड़े, स्वेटर आदि सामान बिल्कुल मुफ्त ले सकता है। बताया कि कोई भी व्यक्ति इस्तेमाल किया अपना कपड़ा, स्वेटर, साल, ऊनी अन्य कपड़े व साड़ी व शूट आदि किसी भी दिन आकर स्वेच्छापूर्वक दान दे सकता है। श्रीमती बरनवाल ने बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य गरीब लोगों को जिनके पास इस कड़ाके की ठंड में पहनने बनने के लिए कपड़े नहीं है उपलब्ध कराना है।
इस अवसर पर संस्था द्वारा कई गरीब और जरूरतमंद लोगों को कपड़ा प्रदान किया गया। इस अवसर पर भारत विकास परिषद के अनुराग बरनवाल, अर्चना बरनवाल, अर्चना कपूर, मन्दीप अस्थाना, मधुलिका सिंह, रवीश पाण्डेय, विशाल पाण्डेय, नीतीश राय, सुशील अग्रवाल रश्मि बर्नवाल प्रिया श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420