अपना जिला

भाकपा ने पनामा लीक, एनपीए वसूली, भाजपा के भ्रष्टाचार व मॅहगॉई, नोटबंदी एवं जीएसटी के खिलाफ राज्यपाल को दिया ज्ञापन

मऊ। पनामा लीक, एन0पी0ए0 वसूली, भाजपा के भ्रष्टाचार व मॅहगॉई, नोटबंदी एवं जी0एस0टी0 आदि सवालों पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रव्यापी अभियान के अन्तिम दिन बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष एक विशाल प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों का जुलूस गाजीपुर तिराहे से चलकर कलेक्ट्रेट पहुॅचकर सभा के रूप में परिवर्तित हो गया।
सभा को सम्बोधित करते हुए भारतीय कम्प्यूनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य भूतपूर्व विधायक इम्तेयाज अहमद ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के 40 महीनों के कार्यकाल में भारत की अर्थव्यवस्था गिरावट का शिकार हो गयी है। नोटबंदी की वजह से बहुत से कारखाने बन्द हो गये है जिसे बड़े पैमाने पर मजदूर बेरोजगार हो गये है। हालिया आर0बी0आई0 की सर्वे रिपेर्ट में भी कहा गया है कि कारखाने अपनी क्षमता का 71 प्रतिशत ही इस्तेमाल कर पा रहे है। सरकार मॅहगाई रोक पाने में पूरी तरह असफल है। ऊपर से नीचे तक फैले भ्रष्टाचार से जनता कराह रही है। उत्तर प्रदेश की सरकार अपराध नियन्त्रण में पूरी तरह असफल साबित हो रही है। मऊ समेत कई जनपदों में फैले बुखार, महामारी, से निपटने के लिए सरकार के पास कोई योजना नही है। सभा को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव विनोद कुमार राय, सह सचिव रामसोच यादव, फखरे आलम पप्पू तथा हिसामुद्दीन, श्यामबहादुर चौहान, रामजीत चौहान ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर मॉगों पर आधारित महामहिम राष्ट्रपति एवं महामहिम राज्यपाल, उ0प्र0 को सम्बोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। जिसमें मॉग की गयी है कि पनामा दस्तावेज का खुलासा किया जाये, भाजपा की केन्द्र तथा राज्य सरकारों द्वारा किये जा रहे भ्रष्टाचार पर रोक लगाया जाये, बढ़ती महगाई पर रोक लगाया जाये, नोटबन्दी, जी0एस0टी0 व नीजीकरण के कुफलों जैसे बेरोजगारी, आर्थिक मंदी, किसान मजदूर व व्यापारियों को बर्बादी से बचाने के लिये कारगर कदम उठाये जाय। पेट्रोल व डीजल को जी0एस0टी0 के दायरे में लाया जाय, किसानों को विपन्नता की स्थिति से बचाया जाये, सरकार आवारा पशुओं से किसानों की फसलों और नागरिकों के जान व माल की रक्षा करे, उ0प्र0 में शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की स्थिति में सुधार लाया जाये, बिजली की दरों और रोडवेज के किरायों में हाल में की गई वृद्धि को वापस लिया जाये। साथ ही मऊ नगर के मुहल्ला क्यारीटोला तथा अन्य मुहल्लों में फैले डेंगू व रहस्यमय बुखार से युद्ध स्तर पर निपटने के ठोस कार्य तत्काल किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home2/apnamaui/public_html/wp-includes/functions.php on line 5373